सूरत : रांदेर के वरिष्ठ नागरिक से 1.41 लाख कैश भरी बैग छीनने के आरोप में दो गिरफ्तार

दोनों आरोपियों से 92 हजार रुपए बरामद कर आगे की जांच की गई

सूरत क्राइम ब्रांच की टीम ने सूरत रांदेर के एक वरिष्ठ नागरिक से नकदी से भरा बैग छीनकर लूट को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इतना ही नहीं, पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 92,000 रुपये बरामद कर आगे की जांच कर रही है।
सूरत अपराध शाखा के अधिकारियों ने बताया कि 31 जनवरी की सुबह 11:30 बजे दो आरोपियों  ने रांदेर गोराट रोड स्थित अजीज मोहम्मद कम्युनिटी हॉल के पास मोटरसाइकिल सवार दो आरोपियों ने एक बुजुर्ग के कंधे पर से 1.41 लाख रुपये की नकदी से भरा बैग लूटकर फरार हो गये थे।  पूरी घटना सीसीटीवी की जानकारी में आने के बाद पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के लिए जांच पड़ताल की। इस दौरान डी.सी.बी. मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने कानून का उल्लंघन करने वाले किशोर व टीप देने वाले दो को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो  पांडेसरा वाहन चोरी के भेद  सुलझाने में भी सफलता हासिल हुई। 
उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार आरोपी हसन अनवर बलूच शिकायतकर्ता के  यहां रिक्शा चालक के रूप में कार्य करता था। एक दूसरे को अच्छी तरह जानते थे। हसन बलूच ने वादी को लूटने के लिए अपने गृहनगर में रहने वाले अपने बचपन के दोस्त अयूब जीवाभाई चौहान से बात की थी। अयूब ने  टिप देते हुए अपने कारीगर अमन सिंह राजपूत और बालकिशोर को इसकी जानकारी दी और  लूट की योजना बनाई। इसके बाद अमन सिंह और बाल किशोर ने पांडेसरा इलाके से बजाज डिस्कवर बाइक चुरा ली और 31 तारीख को अमन सिंह उर्फ ​​गोलू महेंद्रसिंह राजपूत के बाद किशोर के साथ मिलकर लूट को सफल बनाया। फिल हाल पुलिस ने आरोपी  अयूब जीवाभाई चौहान एवं  हसन अनवर बलूच को गिरफ्तार कर आगे की जांच कर रही है।
Tags: