जब सूरत की सड़कों पर फिल्मी दृश्य दिखे, दो पुलिसकर्मियों ने झपट्टामारों का पीछा किया

जब सूरत की सड़कों पर फिल्मी दृश्य दिखे, दो पुलिसकर्मियों ने झपट्टामारों का पीछा किया

अपुष्ट खबरों के अनुसार पुलिस ने दोनों झपट्टामारों को दबोचा

सूरत शहर में लंबे अरसे से बाइक सवार चेन नेचरों के गिरोह का अत्याचार आम राहगीरों और वाहन चालकों पर बना हुआ है। शुक्रवार को घंटे भर के अरसे में ही शहर के अडाजन-पाल रोड स्थित प्रथम सर्कल और उधना-मगदल्ला रोड पर यूनिवर्सिटी के पास चैइन स्नेचरों ने राहगीरों को अपना निशाना बनाया। संयोग से उसी समय दो पुलिसकर्मी वहां से गुजर रहे थे और उन्होंने झपट्टामारों को चुनौती दे डाली।
शहर में बंदर टोपी पहन कर आम लोगों को लूट रहे गिरोह के कुछ सदस्यों ने अडाजन पाल मार्ग पर दिव्या योगेश पटेल के पास से रात 8:15 बजे के करीब 90,000 रुपये की सोने की चेन लूटी। उसके बाद में उधना मगदल्ला रोड पर नर्मद यूनिवर्सिटी के पास फुटपाथ से जा रहे बिनॉय नानावटी नामक 42 वर्षीय शख्स को लूटने का प्रयास करने लगे। उन्होंने गले से चेन खींची लेकिन वह नहीं टूटी तो बाइक सवार सड़क पर रुके और उनमें से एक ने रेनबो चाकू दिखाकर ८० हजार की लूट मचाई और भाग निकले।
उसी मार्ग पर खटोडरा पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल रघुवीर सिंह महिपतसिंह और पुलिस कांस्टेबल उजास विष्णु गुजर रहे थे। उनकी नजर बिना नंबर की बाइक पर पड़ी और उन्हें संदेह हुआ। उन्होंने बाइक सवारों को चुनौती दी तो मार्ग पर मानो फिल्मी दृश्य दिखने लगे। झपट्टामारों और पुलिसकर्मियों के बीच रेस हो गई। चलती बाइक पर पुलिसकर्मियों ने अपराधियों को धक्का मारा तो वे नीचे गिरे। तभी वहां भीड़ इकट्ठा हो गई और अपराधियों ने बड़ा सा चाकू निकालकर भीड़ का लाभ उठाया और भीड़ में मौजूद एक एक्टिवा सवार व्यापारी को धमकाकर उसका स्कूटर लेकर फरार हो गए।
पुलिस के साथ भिड़ंत की इस सनसनीखेज वारदात के बाद अपुष्ट खबरों के अनुसार पुलिस ने बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर जांच की तो पता चला कि बाइक हत्या के आरोपियों की थी। कहा जा रहा है कि क्राइम ब्रांच ने दोनों झपट्टामारों को दबोच लिया है। यह समाचार लिखे जाने तक अधिक जानकारी जुटाई जा रही है।
Tags: Crime