सूरत : चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, कार का कांच तोड़कर चोरी करते आंध्र प्रदेश का गिरोह पकड़ा गया

सूरत  :  चोरों के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, कार का कांच तोड़कर चोरी करते आंध्र प्रदेश का गिरोह पकड़ा गया

चोरी करने के लिए पहुंचने से ठीक पहले आरोपियों को पुलिस ने उठा लिया

सूरत सहित गुजरात के विभिन्न शहरों में चार पहिया कारों और मोपेड की डिक्की तोड़कर नकदी और बैग चोरी करती अंतरराज्यीय आन्ध्र प्रदेश की नेल्लोर गिरोह को  डीसीबी ने गिरफ्तार करके 60 से अधिक अपराधों को सुलझाने में बड़ी सफलता हासिल की है।  डीसीबी पुलिस के मुताबिक एक जगह से चोरी कर दूसरे शहर में शरण लिए हुए गिरोह के पास से 3.30 लाख रुपये नकद के साथ ही तीन बाइक गिलोल, पेचीउ और सात मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।
डीसीबी पुलिस ने बताया कि सूरत शहर में पिछले काफी समय से चार पहिया कार का शीशा  तोड़कर तथा एक्टीवा की डिक्की स तोड़कर नकद चोरी करने वाले गिरोह के आतंक की पुलिस ने जांच शुरू की थी। इस बीच, विश्वसनीय सूत्रों से मिली  जानकारी के आधार पर इस सूचना पर नजर रखी गई कि मोटा वराछा टाउनशीप  चार रास्ता रोड पर कुछ असामाजिक तत्व चोरी करने आ रहे हैं। इस सूचना के आधार पर वॉच रख आरोपियों को गिरफ्तार  3.30 लाख रुपये नकद के साथ ही तीन बाइक गिलोल, पेचीउ और 7 मोबाइल के साथ बरामद किया है।  आरोपियों ने अनेक अपराध कबूल किया है।
आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि करीब बीस दिन पहले  आंध्र प्रदेश से ट्रेन से सूरत शहर के विभिन्न हिस्सों से ओएलएक्स द्वारा एक पुरानी दोपहिया बाइक खरीदी और महाराष्ट्र के नांदेड़ चला गया। फिर उसने महाराष्ट्र के औरंगाबाद, नांदेड़ में एक चौपहिया वाहन का शीशा तोड़कर नकदी और बैग चोरी कर सूरत आ गये। आज से आठ दिन पहले सिटीलाइट इलाके में एक आईएसएम बैंक ऑफ बड़ौदा से नकदी निकालकर अपनी मोपेड की डिक्की में रखा था। इसके बाद आरोपियों ने पीछा कर मोपेड पार्क करते ही डिक्की का लॉक तोड़कर 6 लाख रुपये की चोरी कर लिया। 
गत 24/1/2021 को इनोवा ने मोटा वराछा क्षेत्र में एक फार्म हाउस के सामने खड़ी कार का शीशा तोड़कर एक बैग से 27,000 रुपये चुरा लिए। आरोपियों में प्रकाश मेकाला, दाऊद व राजू मरैया ने वर्ष 2017 में सूरत शहर में अलग-अलग जगहों पर एक चौपहिया वाहन के शीशे को गीलोल से तोड़कर नकदी के साथ-साथ  एक्टिवा मोपेड की डिक्की तोड़कर नकदी चोरी कर  वडोदरा के लिए निकल गये थे।  वडोदरा में भी इसी तरह की कई चोरी हुई हैं। बाद में भरूच, कोसंबा, वापी, बारडोली, वलसाड में भी एक ही तरीके से कई चोरी करना कबूल किया।

Tags: