सूरत : जानें एंब्यूलेंस बिजनेस में धूम कमाई कैसे बनी दो गुटों में झगड़े का सबब

सूरत : जानें एंब्यूलेंस बिजनेस में धूम कमाई कैसे बनी दो गुटों में झगड़े का सबब

पिछले दिनों सिविल अस्पताल के सामने दो निजी एंब्यूलेंस ग्रुप के बीच हुए झगड़े के कारण सिविल तंत्र तथा पुलिस तंत्र दोनों दौड़ने लगे है। रविवार को हुए झगड़े में आरोपी और पीड़ित दोनों को लगी भारी चोट के चलते अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। डिंडोली के जयराजनगर में रहने वाले और निजी एंब्यूलेंस चलाने वाले गणेश के ऊपर रविवार को प्रतिस्पर्धी ग्रुप के लोगों ने हमला कर दिया था। 
हमले के कारण गणेश की हालत काफी नाजुक हो गई थी और वह जीवन तथा मृत्यु के बीच में अटक गया था। इसके चलते पुलिस ने गणेश पर हमला करने वाले जीतू कहार और उसके दोस्तों पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कर दिया था। हमले के दौरान हमला करने वाले जीतू कहार को भी चोट लग आई थी, जिसके चलते उसे शेल्बी अस्पताल में भर्ती किया गया था। पुलिस के सूत्रों के अनुसार, झगड़े का मुख्य कारण दोनों ग्रुप के बीच हो रही स्पर्धा थी। एंब्यूलेंस में मरीजों और मृतदेहों को ले जाने की स्पर्धा के कारण ही दोनों में यह हिंसक हाथापाई हुई थी। 
उल्लेखनीय है कि जहां पहले सिविल अस्पताल में एक या दो एंब्यूलेंस ही रहती थी, आज वहाँ एंब्यूलेंस कि लाइन लगी हुई है। विभिन्न व्यवसायों से जुड़े लोग भी एंब्यूलेंस के धंधे में धूम कमाई दिखाई देने के कारण इसमें शामिल हो रहा है। जीतू जो कि पहले गैरेज का काम करता था, उसने भी इसी तरह अपने यहाँ आने वाले एंब्यूलेंस के ड्राईवर तथा मालिकों से उसमें होने वाली कमाई के बारे में सुनता रहता था। इसके चलते उसने भी इस धंधे में हाथ आजमाने की सोची और इस लिए अपना गैरेज का काम छोड़कर उसने भी एंब्यूलेंस के काम में अपना काम शुरू कर दिया। 
ऐसे में दोनों पक्षों के बीच स्पर्धा के चलते लड़ाई हो गई थी। जिसमें गणेश को काफी चोट आई थी। इस हमले में मयंक कहार पुलिस के हाथों लग गया था। पूरे मामले में फिलहाल इंस्पेक्टर तरुण पटेल अधिक जांच कर रही है।