सूरत : ओलपाड में गैस सिलेंडर रीफिलिंग की दुकान में विस्फोट के साथ लगी आग, लोगों में दहशत

सूरत : ओलपाड में गैस सिलेंडर रीफिलिंग की दुकान में विस्फोट के साथ लगी आग, लोगों में दहशत

भीड़भाड़ वाले इलाके में लगी आग से भय का माहौल

 आग पर काबू पाने के बाद स्थानीय लोगों ने राहत महसूस की
सूरत जिले के ओलपाड गांव में सायन फाटा पर घनी आबादी वाले टेकरा फलिया में आग लग गई। भाजपा के पूर्व तालुका पंचायत सदस्य इफ्तेकार शेख की किराए पर दी गई  दुकान में अवैध रुप से बड़ी गैस सिलिन्डर से  छोटी सिलिन्डर में गैस री-फिलिंग करते समय दुकान में आग लग गई थी। दुकान में गैस सिलेंडर होने से लोगों की जान को खतरा था। जिस तरह से गैस सिलेंडर फटा, उससे आसपास के लोगों में दहशत का माहौल हो गया। सिलेंडर में विस्फोट देख प्रत्यक्षदर्शी भी सहम गए।
इफ्तेहार शेख ने कासम सुब्हान खान पठान को अपने घर के सामने एक दुकान किराए पर दी थी। इस व्यक्ति द्वारा अवैध गतिविधि की जा रही थी। फिर भी इसे रोका नहीं गया। स्थानीय लोगों ने मामलातदार के कार्यालय से भी संबंधित अधिकारियों को सूचित किया। लेकिन, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्थानीय लोगों को अंदेशा था कि इस तरह की अवैध गैस रिफिलिंग से कोई बड़ी घटना हो सकती है। लेकिन इफ्तेहार शेख ने पैसे कमाने के लालच में दुकान बंद नहीं की।
सूत्रों के मुताबिक, इफ्तेहार शेख का अपना पेट्रोल पंप भी ओलपाड में है। गैस सिलेंडर रिफिलिंग का काम भी बड़े पैमाने पर चल रहा है। इस तरह के खतरनाक काम अवैध तरीके से किए जाने के बावजूद अधिकारी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इतना ही नहीं, स्थानीय लोगों के बार-बार अभ्यावेदन के बावजूद बड़ा सवाल यह है कि अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई। राजनीतिक संबद्धता के कारण अवैध गतिविधि के आरोप लगाए गए हैं।
Tags: