सीटेक्स- सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन कल

सीटेक्स- सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन कल

तीन दिवसीय सीटेक्स- सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो का आयोजन कल, सूरत का ब्रान्ड शटल लुम्स , इन्डियन मशिन और युरोपियन मशिन होगी आकर्षण

कोविड गाईडलाईन के साथ बिजनेस बेलेन्स करने के साथ प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य शहर के कपड़ा उद्योग को एक नई दिशा और गति देना हैः आशिष गुजराती
सरसाना में सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर में दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट सेंटर के सहयोग से 8,9 और 10 जनवरी के दौरान तीन दिवसीय प्रदर्शनी 'सिटेक्स - सूरत इंटरनेशनल टेक्सटाइल एक्सपो - 2022जनवरी' का आयोजन किया गया है।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि चैंबर द्वारा आयोजित संपूर्ण कपड़ा उद्योग मशीनरी को कवर करते हुए 'साइटेक्स' श्रेणी की यह छठी प्रदर्शनी है। चैंबर की इस महत्वाकांक्षी प्रदर्शनी का मुख्य उद्देश्य शहर के कपड़ा उद्योग को एक नई दिशा और गति देना है।  टेक्सटाइल टेक्नोलॉजी और मशीनरी के लिए आयोजित इस प्रदर्शनी का सीधा फायदा सूरत के विकासशील टेक्सटाइल उद्योग को होगा। सिटेक्स-2022 वास्तव में आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा, जो उत्पादकता बढ़ाने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। प्रदर्शनी में कपड़ा उद्योग के सभी क्षेत्रों जैसे कपड़ा मशीनरी, कपड़ा सहायक और मशीनरी, कढ़ाई और ब्रिजिंग मशीनरी और सहायक उपकरण, कपड़ा इंजीनियरिंग, तकनीकी कपड़ा संबंधित मशीनरी और सहायक उपकरण, यार्न और कपड़े शामिल हैं। इसलिए हमें सभी क्षेत्रों के प्रदर्शकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। प्रदर्शनी में कपड़ा उद्योग के सभी क्षेत्रों जैसे कपड़ा मशीनरी, कपड़ा सहायक और मशीनरी, कढ़ाई और ब्रिजिंग मशीनरी और सहायक उपकरण, कपड़ा इंजीनियरिंग, तकनीकी कपड़ा संबंधित मशीनरी और सहायक उपकरण, यार्न और कपड़े शामिल हैं। इसलिए हमें सभी क्षेत्रों के प्रदर्शकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। 
उन्होंने आगे कहा कि बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी सदस्य-असम प्रमोद बोरो सूरत का दौरा कर रहे थे। वह सिटेक्स प्रदर्शनी में हथकरघा और हस्तशिल्प मिशन के उद्घाटन की घोषणा करेंगे।  चैंबर के उपाध्यक्ष हिमांशु बोडावाला ने कहा कि मेक इन इंडिया की अवधारणा के साथ भारत में निर्मित अत्याधुनिक कपड़ा मशीनरी आत्मनिर्भर भारत को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी में आकर्षण का केंद्र होगी।
सीटेक्स को प्रेसिडेन्ट मयुर गोलवाला और सुरेश पटेल ने मुख्यआकर्षण के बारे में जानकारी दी
3 पन्ने के साथ 400 आरपीएम गति  वाले डबल बीम रिपेयरर मशीन,  जंबो इलेक्ट्रॉनिक जैक्वार्ड मशीन 5376 हुक के साथ - मेक इन इंडिया,   प्रति दिन 9000 मीटर का उत्पादन करनेवाल हाई स्पीड सबलिमेशन प्रिन्टर , हाई स्पीड एयरजेट मशीन, उच्च गति स्थिति प्रिंटर प्रति दिन 2000 मीटर से अधिक उत्पादन करता है, नीरो फैब्रिक्स मशीन, डायरेक्ट टू फैब्रिक - डिजिटल प्रिंटिंग मशीन - लागत प्रभावी मॉडल - मेक इन इंडिया, उच्च गति उच्च बनाने की क्रिया मुद्रण मशीन, कार्टून पर इलास्टिक टेप पैक करने के लिए बन्धन मशीन,  कपड़ा उद्योग में सामग्री को संभालने के लिए उन्नत ट्रॉली, हाई स्पीड रिपेयर मशीन एक्सपो का आकर्षण होगा। 
Tags: SGCCI