सूरत : जाने कहां और क्यों हो रही है केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के सम्मान की भव्य तैयारी

सूरत :  जाने कहां और क्यों हो रही है केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के सम्मान की भव्य तैयारी

सूरत में आगामी १६ जनवरी २०२२ को सुमुल डेरी के बाजीपुरा प्लान्ट में केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के सम्मान की भव्य तैयारी

6 हजार दुध मंडलीओं के अग्रणीयों तथा कार्यकरों की उपस्थिति में होगा सम्मान कार्यक्रम
देश में पहली बार अलग से सहकारिता मंत्रालय बनाने के बाद मंत्रीपद पर गुजरात के लाडले पुत्र अमित शाह को जिम्मेदारी सौंपी गयी है। इस लिए उनका सम्मान करने का आयोजन सुमुल डेरी की अगुवाई में 16 जनवरी 2022 को बाजीपुरा प्लान्ट में किया है। इस कार्यक्रम के बारे में सुमुल की ओर से जानकारी देते हुए कहा गया है कि सूरत और तापी जिले में आंदाजतन 6 हजार से अधिक छोटी बडी दुध मंडलीया है जो सालाना दस हजार करोड से अधिक का व्यवहार करती है। समग्र राज्य में सबसे अधिक सहकारी मंडलीया दक्षिण गुजरात में है जिसके कारण किसान समृध्द हो रहे है  उन्हे अधिक समृध्द करने का प्रयास किया जा रहा है। 
केन्द्र सरकार द्वारा नए सहकारिता मंत्रालय का गठन किया गया और उसके मंत्र पद पर अमित शाह की नियुक्ती की गयी है। इस लिए सहकारिता मंत्री को सम्मानित करने के लिए सुमुल डेरी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया है। 16 जनवरी 2022 को सूरत जिले के बारडोली तहसिल में स्थित बाजीपुरा सुमुल फेक्ट्री में सम्मान कार्यक्रम आयोजित होगा। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के सम्मान कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल , गुजरात के सहकारिता मंत्री जगदीश पंचाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी.आर.पाटील  सहित अग्रणी उपस्थित रहेंगे। 

Tags: