सूरत : ओमिक्रॉन की एंट्री के बाद स्वास्थ्य प्रशासन ने किए ये इंतजाम, सिविल भी सज्ज

सूरत : ओमिक्रॉन की एंट्री के बाद स्वास्थ्य प्रशासन ने किए ये इंतजाम, सिविल भी सज्ज

नई सिविल अस्पताल के स्टेमसेल बिल्डिंग में 1 हजार बेड की व्यवस्था

सूरत शहर में अब मनपा अलग-अलग टीमों को बनाकर सरप्राइज चेकिंग की जाएगी। साथ ही किसी भी तरह की लापरवाही पाए जाने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  दुनिया में कहर बरपाने वाले ओमिक्रॉन वेरिएंट की एंट्री के बाद सूरत शहर में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। ऐसे समय सूरत न्यू सिविल के स्टेम सेल बिल्डिंग में गंभीर रूप से बीमार मरीजों के लिए 120 बेड का आईसीयू तैयार किया गया है। इसके साथ ही 1000 बेड के स्टेम सेल बिल्डिंग में सभी व्यवस्था कर ली गई है।
पिछले छह दिनों में 103 कोरोना मरीज सामने आए है। इसलिए सिविल प्रशासन अलर्ट है। दक्षिण गुजरात के कोरोना नोडल अधिकारी सह न्यू सिविल अस्पताल, मेडिसीन विभाग के डॉ. अश्विनभाई वसावा ने कहा कि सिविल के 1000 बेड के स्टेम सेल बिल्डिंग की दस मंजिलों को वेंटिलेटर सहित आवश्यक उपकरणों से लैस किया जा रहा है।
गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए बिल्डिंगकी पांचवीं और छठी मंजिल में 120 बेड आईसीयू वेंटिलेटर और आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार किए गए है। इसके अलावा स्टेम सेल बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर ओमिक्रॉन मरीजों के लिए आईसीयू में 50 वेंटिलेटर, तीसरी मंजिल पर संदिग्ध मरीजों के लिए 83 और पांचवीं मंजिल पर पॉजिटिव मरीजों के लिए 100 बेड और सातवीं मंजिल पर बच्चों के लिए 126 बेड की व्यवस्था की गई है।
इसके साथ ही वेंटिलेटर समेत जरूरी उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं। गंभीर रूप से बीमार मरीजों के इलाज के लिए नई सिविल में कुल 852 वेंटिलेटर हैं। उनमें से बिगड़े हुए लगभग 75 की मरम्मत की जा रही है। हालांकि विभाग में विभिन्न आईसीयू समेत करीब 100 वेंटिलेटर लगाए गए हैं। जबकि 650 से अधिक वेंटिलेटर मशीनें तैयार रखी गई है।
Tags: