सूरत : चैंबर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर का 'एचआर कॉन्क्लेव', आईआईएम, एलएंडटी समेत कई नामी वक्ता एक मंच पर आएंगे

सूरत : चैंबर द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर का 'एचआर कॉन्क्लेव', आईआईएम, एलएंडटी समेत कई नामी वक्ता एक मंच पर आएंगे

नेशनल एच.आर. सम्मेलन का उद्घाटन भारत के रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार करेंगे संबोधित

सम्मेलन 28 दिसंबर को सरसाना के प्लेटिनम हॉल में होगा
दी सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री नेशनल एचआर द्वारा लगातार पांचवीं बार कॉन्क्लेव की योजना है। 28 दिसंबर को सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक नेशनल एच. आर.   कॉन्क्लेव 2021 आयोजित होगा।  मुख्य वक्ता भारत के रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार विशेष संबोधन देंगे। आईआईएम के साथ-साथ एलएंडटी और कई मशहूर वक्ता एक मंच पर आएंगे।
चैंबर के अध्यक्ष आशीष गुजराती ने कहा कि दक्षिण गुजरात अपने एसएमई और एमएसएमई उपक्रमों के लिए जाना जाता है। भारत के सकल घरेलू उत्पाद में सूरत और दक्षिण गुजरात का प्रमुख योगदान रहा है, लेकिन समय-समय पर, विशेष रूप से कोविड -19 के दौरान, हमें पता चला है कि जिन श्रमिकों ने अपनी नौकरी छोड़ दी थी, उन्हें वापस लाना लोहे के चना चबाने जैसी जटिल समस्या थी। कुल मिलाकर अब एच.आर.  गतिविधि की दिशा में जागरूकता पैदा करना बहुत महत्वपूर्ण है और चैंबर द्वारा की गई पहल निश्चित रूप से आने वाले समय में फलदायी होगी। इसलिए, व्यवसायियों, व्यापारियों, पेशेवरों के साथ-साथ एच.आर. उन्होंने इसमें शामिल सभी लोगों से अपील की।
चैंबर द्वारा आयोजित पांचवां एचआर कॉन्क्लेव का मुख्य विषय एचआर 4.0 होगा। वर्तमान समय में जब 4.0 मशीनों, प्रौद्योगिकी और सूचना जैसे विषयों के कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, तो 4.0 का एचआर कॉन्क्लेव में प्रभावशीलता पर विशेष चर्चा होगी। भारत के सुरक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार (आईएएस)  मुख्य वक्ता के रूप में  कॉन्क्लेव को संबोधित करेंगे। लार्सन एण्ड टुब्रो के सीनियर एक्जीक्युटिव वाइस प्रेसीडेंट डिफेन्स एण्ड स्मार्ट टेक्नोलॉजी  यह कोई एजेंडा नहीं होना चाहिए, यह एक एजेंडा है विषय पर व्याख्यान देंगे। । जबकि आईआईएम-अहमदाबाद के प्रोफेसर बीजू वर्की 'फ्यूचर मॉडल ऑफ एचआरएम' पर व्याख्यान देंगे।
यूएसजीबीसी और जीबीसीएल-वाशिंगटन डीसी के पूर्व अध्यक्ष और सीईओ महेश रामानुजम, जो यूएस के विशेष वक्ता होंगे, पर्यावरण, स्थिरता और शासन भागीदार के रूप में मानव संसाधन की भूमिका पर व्याख्यान देंगे। इसके अलावा, आर्सेलर समूह के एच.आर. वाइस प्रेसीडेंट अनिल मट्टू सामरिक एच.आर. पहल के महत्व की जानकारी देंगे। वहीं, ब्रेन चेकर इंडिया के अध्यक्ष और सह-संस्थापक डॉ. अश्विन राजे 'कॉर्पोरेट असेसमेंट के महत्व' पर व्याख्यान देंगे।
एचआर 4.0 पर एक दिलचस्प पैनल चर्चा होगी। जिसमें एच.एल.ई. ग्लासकोट के चीफ ट्रांसफार्मेशन ऑफिसर अमित कालरा, श्रीरामकृष्ण एक्सपोर्ट के सीएचसीओ डॉ. निरव मंडीर, , रिलायंस इंडस्ट्रीज के एवीपी-एचआर राजेश शाह और गोल्डस्टार ज्वैलरी के स्ट्रैटेजिक एचआर वाइस प्रेसिडेंट डॉ. सौम्या बडगायन एक पैनलिस्ट के रूप में भाग लेंगी। इसका संचालन चेंबर की मानव संसाधन एवं प्रशिक्षण समिति के अध्यक्ष और जाने-माने प्रेरक मृणाल शुकल करेंगे।
Tags: