सूरत : कमलम में आप के विरोध के बाद राज्यव्यापी नजरबंदी, सूरत में किसी नेता-कार्यकर्ता की गिरफ्तारी या नजरबंदी नहीं

सूरत : कमलम में आप के विरोध के बाद राज्यव्यापी नजरबंदी, सूरत में किसी नेता-कार्यकर्ता की गिरफ्तारी या नजरबंदी नहीं

सूरत में आप का गढ़ होने से माहौल शांत स्थिति न बिगड़े उसका ध्यान रखे

पूरे गुजरात में सबसे अधिक सक्रिय आम आदमी पार्टी सूरत शहर में है। आम आदमी पार्टी सूरत निगम में विपक्षी दल के रूप में अपनी भूमिका निभा रही है। बीजेपी इस पर लगातार नजर रखे हुए है। कमलम में जिस तरह से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया, उससे पूरे राज्य में सियासी बहस छिड़ गई है। इसलिए राजनीतिक नेताओं के कहने पर आरोप लगाया जा रहा है कि पुलिस ने विभिन्न शहरों में आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है। 
राज्य भर के शहरों में आम आदमी पार्टी के नेताओं को हिरासत में लिया गया है, या नजरबंद किया गया है। लेकिन सूरत में स्थिति बिल्कुल अलग है। सूरत के ज्यादातर पार्षद इस समय गांधीनगर में हैं। लेकिन जो पार्षद सूरत में हैं, साथ ही आम आदमी पार्टी के अन्य नेता जो शहर में हैं, उन्हें पुलिस ने हिरासत में नहीं लिया है। इसको लेकर शहर में चर्चा भी शुरू हो गई है। सूरत में आम आदमी पार्टी के कुछ पार्षद हैं, जो इस समय अलग-अलग कार्यक्रमों में अपने-अपने तरीके से लगे हुए हैं। लेकिन अन्य शहरों के विपरीत सूरत में आप नेताओं को पुलिस परेशान नहीं कर रही है।
भारतीय जनता पार्टी के नेता इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि आम आदमी पार्टी के नेता जो सूरत में हैं। अगर उन्हें परेशान किया गया तो सूरत शहर के अंदर हालात बिगड़ सकते हैं। इस प्रकार सूरत शहर में आम आदमी पार्टी का संगठन राज्य के अन्य शहरों की तुलना में काफी बेहतर है। आम आदमी पार्टी निगम के विरोध के कारण पाटीदार क्षेत्रों में आम आदमी पार्टी का संगठन अभी भी मजबूत है। स्थिति और खराब हो सकती है यदि भाजपा नेता,  के कहने पर पुलिस सहित नेताओं को पकड़ ले या हिरासत में ले ले। भाजपा नेता नहीं चाहते कि सूरत शहर की चर्चा पूरे राज्य में हो। इसका खास ख्याल रखते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता सूरत शहर में आम आदमी पार्टी की तमाम गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए हैं। 
आम आदमी पार्टी स्थानीय पार्षदों और आम आदमी पार्टी के नेताओं द्वारा आज कमलम में आयोजित परम दमन पर कार्यक्रम कर  सकती है, ऐसी संभावना है।  आम आदमी पार्टी (आप) के पार्षद और नेता अपने कार्यकर्ताओं के लगातार संपर्क में हैं और कमलम में आप नेताओं पर लाठीचार्ज किए जाने के बाद निहित आक्रोश देखा गया है। पुलिस आम आदमी पार्टी के नेताओं पर भी कड़ी नजर रख रही है, क्योंकि इस संभावना के मद्देनजर कि कमलम की घटना का सूरत में असर हो सकता है।
Tags: