सूरत में संभवित कोरोना की तीसरी लहर से लडने के लिए चिकित्सकों के साथ बैठक

सूरत में संभवित कोरोना की तीसरी लहर से लडने के लिए चिकित्सकों के साथ बैठक

सूरत में संभवित कोरोना की तीसरी लहर से लडने के लिए चिकित्सकों के साथ बैठक करके नगर निगम ने अस्पतालों में बेड, दवाईया और मेडिकल साधनों की जानकारी प्राप्त की

नगर निगम और ‌अस्पताल के प्रतिनिधियों ने तीसरी लहर का मुकाबला करने की तैयारी जताई
सूरत मौजूदा कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरिएंट की मौजूदा स्थिति के संबंध में  पुराने ईस्ट जोन-ए (वराछा) में स्थानीय डॉक्टरों के साथ चर्चा करने के लिए 21/12/2021 को सुबह 11:30 बजे एक बैठक का आयोजन किया गया। 
वराछा जोन ऑफिस में  इस क्षेत्र के कुल 22 अस्पतालों के डॉक्टर/प्रतिनिधि उपस्थित रहकर कोविड-19 अंतर्गत ओमिक्रोन वेरिएन्ट के संक्रमण और महामारी के खिलाफ वराछा क्षेत्र की जनता को चिकित्सा देने के विषय में चर्चा हुई।  जिसमें वर्तमान अस्पतालों में इनडोर रोगियों की क्षमता, इलाज और दवाओं पर चर्चा करने के बाद सदरहू महामारी से सफलतापूर्वक निपटने के लिए कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है। अगली संभावित तीसरी लहर के लिए 18 वर्ष से कम उम्र के,  नवजात (बाल रोग) वेंटिलेटर / वेंटिलेटर प्रदान करने के लिए पर्याप्त तत्परता के साथ-साथ बाल चिकित्सा बिस्तर उपचार के लिए पर्याप्त सहायता प्रदान करने के लिए अनुम‌ति दी गयी। सभी प्रकार की इनडोर सुविधाओं वाले पास पडौस के अस्पताल और नगर निगम एक दुसरे के सहयोग से संभावित तीसरी लहर की स्थिति के अनुरूप कार्रवाई करने पर सहमति बनी है। 
बैठक में पूर्व (वराछा) जोन के एडी. सीटी इंजीनियर और इंचार्ज मददनिश आयुक्त ने मार्गदर्शन और सूचना देते हुए कहा कि संभवित तीसरी लहर के ‌खिलाफ उपचार के लिए अधिक से अधिक कार्यवाही करे। जनता को उपचार/सुरक्षा प्रदान करने के लिए वर्तमान डॉक्टरों/प्रतिनिधियों द्वारा दी जाने वाली सभी सहायता का अनुरोध किया।  जिसके लिए सूरत नगर निगम से भी सहायता और सहयोग प्रदान किया जाता है।
Tags: