सूरत : ब्रान्डेड के नाम से डुप्लिकेट घड़ी बेचने का रैकट का पर्दाफाश, तीन व्यापारी गिरफ्तार

घड़ी, बॉक्स, बेग मिलाकर कुल 3.25 लाख का सामान जब्त

ब्रान्डेड के नाम से डुप्लिकेट घड़ी, बेग आदि सामग्री बेचने का रैकट पकड़ा। दिल्ली की टीम ने लालगेट पुलिस को साथ में रखकर भागातलाव और लालगेट में स्थित दुकान और गोदाम में छापा मारा। पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 3.25 लाख का सामान जब्त कर तीन व्यापारियों को गिरफ्तार किया है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक सूरत शहर के भागातलाव और लालगेट दुकानों में ब्रांडेड कंपनी की घड़ी, बॉक्स और बेग का डुप्लिकेशन करके बिक्री हो रही थी। कंपनी की दिल्ली स्थित मेन ब्रांच को इस संदर्भ में शिकायत मिली थी। जिससे दिल्ली अधिकारियों ने सूरत में जांच की थी। इसके बाद लालगेट पुलिस को साथ में रखकर छापा मारा था। पुलिस ने चौकबाजार मेन रोड पर बाबा ऑप्टिकल शॉप, भागातलाव में मनी चेन्जर ऑफिस  के पास स्थित गोदाम और लालगेट में माचिसवाला कॉम्पलेक्स के प्रथम मंजिल पर स्थित फेशन अड्डा नामक दुकान में छापा मारा था।
पुलिस को यहां से ब्रांडेड के नाम से नकली घड़ी, बॉक्स और बेग मिलाकर कुल 3.25 लाख का सामान जब्त किया। पिछले कई समय से डुप्लिकेट चीजों की बिक्री हुई थी। दिल्ली की कंपनी की ओर से सचिनकुमार सिंग ने शिकायत दर्ज करने पर लालगेट पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट के तहत मामला दर्ज कर 3 व्यापारी फैसल मोहमंद सफी सोपारीवाला (उम्र 31, निवासी सलीम मंजिल, सिंधीवाड, चौकबाजार ), फैसल इब्राहिम वाडीवाला (उम्र 27, निवासी निसार सोसायटी, अडाजण पाटिया ) और मुजम्मील मोहमंद गनी तंबूवाला (उम्र 24 निवासी अनुपम अपार्टमेंट, नाणावट पंडोल)को गिरफ्तार किया था। इस रैकेट में अन्य कौन-कौन में शामिल है इसकी जांच की जा रही है।
Tags: