सूरत : सामूहिक 75 दीक्षा उत्सव में त्याग और राजशाही का अनूठा संगम रचा गया

सूरत : सामूहिक 75 दीक्षा उत्सव में त्याग और राजशाही का अनूठा संगम रचा गया

सूरत के इतिहास में एक साथ ७५ दीक्षार्थि २९ नवंबर को दीक्षा लेनेवाले है , दीक्षार्थिओं का राज्य के मुख्यमंत्री , सांसदों, विधायकों द्वारा राजशी सम्मान किया गया

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने दीक्षाधर्म का अभिवादन कर दीक्षार्थिओं को बधाई दी
सूरत शहर में 29 नवंबर को आयोजित होनेवाले  75 सामूहिक दीक्षा उत्सव ‌सिंहसत्वोत्सव का पूरे देश में अभिवादन किया जा रहा हैं। जब हर वर्ग के लोग दीक्षार्थिओं के अभिवादन के लिए आ रहे हैं तो राजनीतिक क्षेत्र से जुडे लोग क्यों पिछे रहेगें। आज 24 नवंबर बुधवार को मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल ने राजश्री अभिवादन कार्यक्रम के तहत  75 दीक्षार्थिओं तथा दीक्षाधर्म व उत्सव का अभिवानद किया।  सूरत में यह पहला मौका है जब जैन समुदाय ने राजनीतिक नेताओं से संपर्क किया है। राजनीतिक हस्तियां इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर साक्षी बनकर धन्यता का अनुभव किया। 
 श्री शांतिकनक श्रमणोपासक ट्रस्ट और आध्यात्म परिवार द्वारा वेसू स्थित बलर फार्म में  आध्यात्मनगरी में 75 दीक्षार्थिओं का अभिवादन कार्यक्रम आयोजित किया है। जिसमें गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री भुपेन्द्रभाई पटेल, गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं नवसारी के सांसद सी.आर. पाटील, गुजरात राज्य के गृहमंत्री एवं मजुरा विधानसभा के विधायक एवं जैन समाज के लाडले हर्षभाई संघवी, केन्द्रीय कपडा एवं टेक्सटाईल मंत्री तथा सूरत के सांसद श्रीमती दर्शनाबेन जरदोष , सूरत के सभी विधायक एवं भजापा पदाधिकारीओं  उपस्थित रहकर दीक्षार्थिओं का अभिवादन किया। इस अवसर पर जीवन का मर्म समझानेवाले अनिहा पुस्तक का मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल ने विमोचन किया। 
पूर्व उप महापौर तथा इस कार्यक्रम के कन्वीनर नीरवभाई शाह ने जानकारी देते हुए कहा कि जैन समाज के 500 वर्ष के इतिहास में पहली बार एक साथ एक आचार्य भगवंत की निश्रा में एक साथ एक मंडप में 75 दीक्षा होने जा रही है। दीक्षा कर्याक्रम से पूर्व एक दिन में सूरत में सेवारत 40,000 सरकारी कर्मचारीओं को दीक्षाधर्म का संदेश पहुचाने के साथ मिठाई का वितरण किया जायेगा। सूरत महानगरपालिका के 22304, पुलिस विभाग, ट्राफिक ब्रिगेड, होमगार्ड के 8000,सिविल अस्पताल केन्सर अस्पताल और स्मीमेर मेडिकल कॉलेज के 1300, जिला सेवा सदन के 680, आरटीओ ,पोस्ट ऑफिस, पास पोर्ट विभाग के 1172 लोगो तक मिठाई, दीक्षा की पुस्तक पहुचायी जायेगी। इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर आयुष ओक, मनपा आयुक्त बंछा निधि पानी, पुलिस आयुक्त अजयकुमार तोमर उपस्थित रहे। 
Tags: