सूरत : रेल किराया पूर्ववत करने को लेकर रेल मंत्रालय के सर्कुलर के बाद भी वसूला गया विशेष किराया

सूरत : रेल किराया पूर्ववत करने को लेकर रेल मंत्रालय के सर्कुलर के बाद भी वसूला गया विशेष किराया

रेल मंत्रालय के सर्कुलर के बाद भी वसूला गया विशेष किराया, टिकट बुकिंग प्रोग्राम में कोई बदलाव नहीं होने से शनिवार को भी विशेष किराया वसूला गया

शुक्रवार को रेलवे विभाग की ओर से सर्कुलर जारी होने के बाद भी स्थिति जस की तस बनी हुई है
सूरत। कोरोना में संक्रमण के बाद रेल विभाग मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के तौर पर चला रहा था। जिसे अब फिर से सामान्य किया जा रहा है। हॉलिडे स्पेशल, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवा पहले की तरह ही रहेगी। इन ट्रेनों में लगने वाले विशेष किराए को समाप्त कर दिया जाएगा। नतीजतन यात्रियों को अब पहले की तरह ही किराया देना होगा। रेल मंत्रालय की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, 'इन आदेशों को जल्द ही लागू किया जाएगा। हालांकि, अभी तक कोई बदलाव नहीं किया गया है और यात्रियों को अतिरिक्त किराया देना होगा क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि यह कब होगा।
अगले कुछ दिनों में  कोरोना काल के दौरान लॉकडाऊन पहले  की 1700 से अधिकट्रेनों को नियमित ट्रेनों के रूप में बहाल किया जाएगा। बेशक शनिवार को रेलवे टिकट प्रोग्राम में कोई बदलाव नहीं किया गया। रेलवे से जुड़े सूत्रों के मुताबिक शनिवार को भी रेलवे टिकटिंग प्रोग्राम में कोरोना काल में चलने वाली विशेष ट्रेनों की श्रेणी में कोई बदलाव नहीं किया गया। इसलिए रेल मंत्रालय के आदेश शनिवार से लागू नहीं हो पाए हैं। टिकट बुकिंग प्रोग्रामिंग में बदलाव के लागू होते ही विशेष ट्रेनें नियमित हो जाएंगी और किराए में 30 फीसदी की कमी आएगी।
Tags: