सूरत : कानून सभी के लिए समान, रोंग साइड में कार पार्क करने वाले पीएसआई की कार को वकील ने करवाया टो

सूरत : कानून सभी के लिए समान, रोंग साइड में कार पार्क करने वाले पीएसआई की कार को वकील ने करवाया टो

सूरत में हर कोई नियम का पालन करे इसके लिए ट्राफिक विभाग द्वारा दंड की कीमत में इजाफा किया गया है। हालांकि इसी बीच लोगों से नियम का पालन करवाने वाले कानून के रक्षक ऐसे पुलिस कर्मचारी द्वारा ही नियमों का भंग किया गया था। हालांकि इस दौरान एक जागृत नागरिक के कारण कानूनभंग करने वाले इस पुलिस कर्मी के खिलाफ भी कड़े कदम उठाए गए थे। पेशे से वकील नागरिक ने पीएसआई एचएल जेबलिया के खिलाफ शिकायत कर उन्हें नियमों का भंग करने पर उन्हें उचित कार्यवाही से गुजरने पर मजबूर किया था। 
उल्लेखनीय है की कई बार पुलिस कर्मचारी अपने होद्दे का गलत इस्तेमाल कर नियमों को भंग करते है। ऐसा ही कुछ देखने मिला सूरत में, जब सरथाणा पुलिस स्टेशन के पीएसआई ने अपनी कार रोंग साइड में पार्क कर दी। यह बात वकील मेहुल बोघरा के ध्यान में आई और उन्होंने उनके खिलाफ ट्राफिक पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। मेहुल की शिकायत के अनुसार, पीएसआई ने गाड़ी रोंग साइड में पार्क की थी और साथ में गाड़ी में ब्लैक फिल्म भी लगाई हुई थी। 
इसके चलते मेहुल ने पीएसआई के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। मेहुल की शिकायत के बाद ट्राफिक पुलिस ने पीएसआई जेबलिया की गाड़ी को टो किया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान पीएसआई जेबलिया पुलिस स्टेशन में ही थे, पर वह बाहर नहीं आए थे और अपनी कार को टो होने दिया था। ट्राफिक शाखा के एसीपी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, ट्राफिक पुलिस द्वारा पीएसआई जेबलिया के पास से 1500 रुपए का दंड भी दिया गया था। जिसमें 500 रुपए का दंड ब्लैक फिल्म लगाने के लिए और 1000 रुपए का दंड नो पार्किंग में कार पार्क करने के लिए किया गया था। 
Tags: