सूरत से बिलीमोरा के लिए देश की पहली बुलेट ट्रेन 15 अगस्त 2026 तक चालू हो जाएगी : केंद्रीय रेल मंत्री

सूरत से बिलीमोरा के लिए देश की पहली बुलेट ट्रेन 15 अगस्त 2026 तक चालू हो जाएगी : केंद्रीय रेल मंत्री

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के सम्मान समारोह में केंद्रीय कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी, सीआर पाटिल उपस्थित थे।

अग्रवाल विकास ट्रस्ट और राजस्थान हरियाणा समाज संगठनों  द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का सिटीलाइट स्थित महाराजा अग्रसेन भवन के द्वारका हॉल  में सम्मान समारोह आयोजित   किया गया। इस मौके पर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सूरत से बिलीमोरा के बीच देश की पहली बुलेट ट्रेन 15 अगस्त 2026 से शुरू होगी। देश की यह पहली बुलेट ट्रेन सूरत से शुरू होगी। केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि सूरत एक समावेशी शहर है। अगर आप भारत के किसी भी समाज के किसी भी स्थान पर जाना चाहते हैं तो सूरत आएं। यह शहर इस मायने में अद्वितीय है कि इसने देश भर के लाखों प्रवासियों को रोजगार प्रदान करके एक मिनी-इंडिया बनाया है। उन्होंने कहा कि देश की पहली बुलेट ट्रेन सूरत से शुरू होगी, जो सूरत के लिए गर्व का क्षण होगा।
शहर के उद्योगों का राज्य एवं देश के विकास में अमूल्य योगदान :  दर्शनाबेन जरदोश 
केंद्रीय कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश उपस्थित रहीं
केंद्रीय कपड़ा और रेल राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोश ने कहा कि देश भर में स्वतंत्रता का अमृत पर्व मनाया जा रहा है, आइए हम सभी देश को समृद्धि के शिखर पर ले जाने का संकल्प लें।" उन्होंने कहा कि जहां सूरत शहर के उद्योगों का राज्य एवं देश के विकास में अमूल्य योगदान है, वहीं यहां के उद्यमियों की  भावनाओं  एवं मांगों को न्याय देने के लिए केन्द्र सरकार तत्पर रहेगी। साथ ही  अग्रवाल ट्रस्ट की सेवा गतिविधियों की  सराहना भी की।  इस अवसर पर सूरत मनपा के सहयोग से टीकाकरण कार्यों में उत्कृष्ट सेवा के लिए अग्रवाल ट्रस्ट की छह टीकाकरण टीमों को सम्मानित किया।
Tags: