सूरत : तोड़े गये रामदेव पीर मंदिर के लिए जगह आवंटित नहीं करने पर आमरण अनशन की धमकी

सूरत : तोड़े गये रामदेव पीर मंदिर के लिए जगह आवंटित नहीं करने पर आमरण अनशन की धमकी

वराछा जोन में अनशन शुरू करने की धमकी

कुछ दिन पहले रामदेवपीर के मंदिर को निगम ने कपोदरा में यातायात बाधित होने का हवाला देकर गिरा दिया था। इस मामले पर हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई थी। अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद ने कहा कि भाजपा नेताओं और मनपा स्थायी समिति ने मौखिक रूप से रामदेव पीर मंदिर के निर्माण के लिए जगह उपलब्ध कराने का वादा किया था। हालांकि इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण वराछा जोन में कल से अनशन शुरू करने की धमकी दी जा रही है.
कापोदरा क्षेत्र में रामदेवपीर के लाखों अनुयायी हैं। कार्तित बदी दूज के पवित्र दिन रामदेव पीर के मंदिर को तोड़े जाने से लाखों श्रद्धालु आक्रोशित हो उठे। उनके द्वारा निगम के कार्यवाही की भारी आलोचना की गई। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद ने मंदिर के पुनर्निर्माण और भूमि आवंटन के मुद्दे पर अभ्यावेदन दिया। लेकिन अभी तक स्थायी समिति द्वारा रामदेवपीर मंदिर के लिए भूमि आवंटन के मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, इसलिए अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद आखिरकार सामने आ गई है।
अंतर्राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के सूरत शहर के अध्यक्ष दिनेश अणधण ने कहा, "रामदेव पीर मंदिर तोड़े जाने के बाद, जिन नेताओं ने इसके लिए जमीन आवंटित करने का वादा किया था, उन्होंने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है और हमने आखिरकार आमरण अनशन पर जाने  का फैसला किया है। अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो 22 अक्टूबर यानि कल से वराछा जोन में आमरण अनशन शुरू कर देंगे।  जिसमें मैं खुद अनशन करने वाला हूं। बिना किसी प्रकार के लाउडस्पीकर के और बिना यातायात बाधित किए, मंडप स्थापित कर उपवास शुरू किया जाएगा। जब तक मंदिर से लिए जमीन की घोषणा नही की जाती तब तक अनशन किया जाएगा।
Tags: