सूरत : तापी में छलांग लगाने वाली महिला को बचाने गृह मंत्री हर्ष संघवी ने रोका काफिला

सूरत :  तापी में छलांग लगाने वाली महिला को बचाने गृह मंत्री हर्ष संघवी ने रोका काफिला

महिला ने सरदार ब्रिज से तापी नदी में छलांग लगाई

 सरदार ब्रिज से एक महिला ने तापी नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। जब वह तापी नदी में कूदा तो पैदल चलने वालों ने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन वह बिना किसी पर विश्वास किए तापी नदी में कूद गयी। उसी समय गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी का काफिला सरदार पुल से गुजर रहा था। उन्होंने पुल पर भीड़ देखते ही अपने काफिले को रोक लिया। जैसे ही वह कार से उतरे और एक महिला को सरदार ब्रिज से कूदते हुए देखा, उन्होंने दमकल विभाग के साथ-साथ अन्य संबंधित विभागों से महिला की तत्काल प्रभाव से मदद करने का आग्रह किया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने महिला को रेस्क्यू कर इलाज के लिए निजी अस्पताल पहुंचाया।
सूरत में गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी बहुत सक्रियता से काम करते दिख रहे हैं। 40 साल की महिला ने आत्महत्या करने के इरादे से तापी नदी में छलांग लगा दी थी। घटना की जानकारी होते ही दमकल विभाग की टीम सरदार ब्रिज पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ-साथ महिला के कूदने के कारणों की जांच शुरू की। नदी के जिस हिस्से में वह गिरी थी उस हिस्से में बहुत कम पानी होने के कारण महिला की जान बच गई ।
दमकल विभाग ने देखा कि महिला डूब नहीं रही थी। नदी के किनारे ऊपर गिरी पड़ी है। तत्काल प्रभाव से दमकल विभाग के अधिकारियों ने महिला को बाहर निकालने का प्रयास शुरू कर दिया। इसके बाद महिला के जीवित होने से तत्काल प्रभाव से इलाज के लिए नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गृहमंत्री हर्ष संघवी ने अपनी सक्रियता की एक और मिसाल पेश की है। गृह राज्य मंत्री का काफिला जब सरदार ब्रिज के ऊपर से गुजर रहा था तो उन्होंने अपना काफिला रोका और महिला की मदद के काम में लग गए। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "जैसे ही हमें फोन आया, हम मौके पर पहुंचे और महिला को कीचड़ से बचाया।" सौभाग्य से महिला की सांस चल रही थी और हम उसे इलाज के लिए पास के प्रमुखस्वामी अस्पताल ले गए।
Tags: