सूरत : बिजलीकर्मी का जज्बा देखिये, सीने तक पानी में यूं करता रहा काम

सूरत : बिजलीकर्मी का जज्बा देखिये, सीने तक पानी में यूं करता रहा काम

सूरत के सचिन-खरवासा इलाके में बिजली के खंबे का काम कर रहे विद्युत सहायक का वीडियो हुआ वायरल, DGVCL के चैरमेन ने भी की तारीफ

गुजरात में आने वाले कई दिनों के लिए भारी से अत्याधिक बारिश के अनुमान लगाये जा रहे है। आने वाले दिनों में भारी बारिश का अनुमान तो है ही, पर पिछले कुछ दिनों से भी समग्र दक्षिण गुजरात में तेज बारिश हो रही है। पूरे दक्षिण गुजरात इलाके में पिछले तीन-चार दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। भरी बारिश के कारण कई इलाकों में बिजली के खंभे गिर जाने से या अन्य कारणों से पावर कट का सामना करना पड़ा है। इसी बीच एक बहादुर कार्यकर्ता का एक वीडियो वायरल हो गया है। जो की भारी बारिश के बीच बिजली को वापिस लाने के लिए छाती तक भरे पानी में अपना काम कर रहा था।  
आखिरकार कर्मचारी की मेहनत रंग लाती है और वह अपने कार्य में सफल रहता है। विस्तृत जानकारी के अनुसार, सचिन क्षेत्र के खरवासा इलाके में भारी बारिश और सीने तक भरे पानी के बीच इलेक्ट्रीशियन की मेहनत रंग लाई और स्थानीय लोगों ने उसे उसकी कर्तव्यनिष्ठा के लिए सलामी भी दी। वीडियो वायरल होने के बाद खुद डीजीवीसीएल के चेयरमैन ने विद्युत सहायक को सम्मानित भी किया।
सालों से सरकारी नौकरी करने वाले उन कर्मचारियों के लिए यह कर्मचारी एक मिसाल बन रहा है, जो काम के नाम पर मात्र ऑफिस में आकार कुर्सियाँ गरम करते है। जहां एक और हर साल बारिश के पहले प्री-मोनसुन कमा करने के बाद भी हर साल बारिश का पानी भर जाता है। उन सबके बीच यदि हर कोई अपना काम इस कर्मचारी की तरह करे तो लोगों का काफी भला हो सकता है।
Tags: