सूरत : गणेश उत्सव - नवरात्रि नहीं तो वोट नहीं के लगे बैनर

सूरत : गणेश उत्सव - नवरात्रि नहीं तो वोट नहीं के लगे बैनर

आशीर्वाद लेने के लिए यात्रा निकल सकती है तो आशीर्वाद देने वाले गणेशजी की भी यात्रा निकली चाहिए

 सूरत सहित गुजरात के विभिन्न क्षेत्रों में भाजपा आशीर्वाद यात्रा निकाल रही है। वहीं राज्य सरकार द्वारा विघ्नहर्ता गणेश उत्सव को लेकर पाबंदी लगाई गई है। सरकार की दोहरी नीति के चलते गणेशभक्तों में आक्रोश है। शहर के कोट इलाके में गणेश उत्सव- नवरात्रि नहीं तो वोट नहीं के बैनर लगने से भाजपा की दिक्कते बढ़ गई है। गणेश उत्सव-नवरात्रि लोगों के आस्था से जुड़ा विषय है। लोगों का कहना है कि अगर भाजपा की आशीर्वाद यात्रा निकल सकती है है तो गणेशजी की क्यों नहीं? राजनीतिक आयोजनों में भीड़ जमा होने दी जा रही है और धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध क्यों लगाया जा रहा है। 
पाटीदार गढ़ में पिछलों दिनों भाजपा ने आशीर्वाद यात्रा निकाली थी। जिसमें बड़ी तादाद में लोगों की भीड़ उमड़ी थी। कोरोना के दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ायी गई थी। वहीं दूसरी ओर गणेशजी की स्थापना को लेकर मंडलों को मंजूरी नहीं दी गई है। ऐसे में लोगों में आक्रोश व्याप्त है। इसी बीच सूरत शहर के गोलवड क्षेत्र में बैनर लगे हैं जिस पर लिखा है कि आशीर्वाद लेने की यात्रा निकल सकती है तो आशीर्वाद देनेवाले गणेशजी की यात्रा क्यों नहीं निकल सकती? यदि गणेश उत्सव और नवरात्रि नहीं मनाया जाता है तो वोट नहीं दिया जाएगा।
कोट क्षेत्र में लगे बैनरों ने भाजपा की दिक्कतों में इजाफा कर दिया है। अगर भाजपा अपने सार्वजनिक कार्यक्रमों पर नियंत्रण नहीं लाएगी तो आगामी दिनों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। अब देखना यह होगा कि राज्य सरकार क्या रणनीति अपनाती है।

Tags: