सूरत प्री-स्कूल एसोसिएशन ने बनाया इतिहास, एक साथ सभी अभिभावकों को दिया साइबर फ़्रौड के बारे में ज्ञान

सूरत प्री-स्कूल एसोसिएशन ने बनाया इतिहास, एक साथ सभी अभिभावकों को दिया साइबर फ़्रौड के बारे में ज्ञान

एक साथ 20 से अधिक स्कूलों ने मिलकर किया साइबर सिक्यूरिटी प्रोग्राम का आयोजन

कोरोना के बाद से अचानक ही दुनिया भर में साइबर फ्रॉड की घटनाओं में काफी इजाफा हो गया है। जिसके चलते लोगों का काफी नुकसान हुआ है। तकनीक की कम समाज और पूरा ज्ञान नहीं होने के कारण लोग अकसर धोखाधड़ी का शिकार बनते रहते है। हालांकि ऐसे में सभी को इसके बारे में जानकारी मिले इसलिए सूरत पुलिस द्वारा भी अभियान चलाकर इस बारे में सभी को जानकारी दी जा रही है और लोगों को साइबर धोखाधड़ी से बचने के लिए उपाय सुजाए जा रहे है। 
इसी कड़ी में सूरत प्रीस्कूल एसोसिएशन द्वारा एक ही टाइम पर अपनी स्कूल के सभी पेरेंट्स तथा शहरी नागरिकों को एक जूम वेबिनार के माध्यम से इस बारे में माहितगार किया गया। सभी पेरेंट्स और शहर के अन्य नागरिकों को साइबर धोखाधड़ी और उससे बचने के उपायों के बारे में समजाया गया। इस आयोजन में एक साथ 20 से भी अधिक स्कूलों ने एक साथ आयोजन किया था। जिसके चलते रिकोर्ड्स बुक को इस आयोजन के माध्यम से बनाए गए रिकॉर्ड के बारे में जानकारी भेजी जाएगी। जिससे की अधिक से अधिक लोगों को इस बारे में जानकारी मिल सके और इस तरह के आयोजन को और भी बढ़ावा मिल सके। 
इस मौके पर प्रेसिडेंट राजेंद्र बरडिया एवं उपाध्यक्ष निधि सिंह ने कहा कि एसोसिएशन द्वारा हर समय पर इस तरह के प्रयास किए जाते रहेगे, जिससे की शहर का हित होता हो। इसके अलावा एक्टिविटी हेड हेमाली त्रिवेदी ने सभी प्रीस्कूल एवं जॉन हेड को इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए धन्यवाद किया। प्रोग्राम के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली पीपीटी को बनाने में कोमल ठक्कर, राजेश माहेश्वरी एवं गोपाल खत्री का विशेष योगदान रहा था। 
Tags: