सूरत : वराछा में पानी के मीटर को लेकर आक्रोश, महिलाओं ने नगर पालिका की नीति के खिलाफ लगाए नारे

सूरत : वराछा में पानी के मीटर को लेकर आक्रोश, महिलाओं ने नगर पालिका की नीति के खिलाफ लगाए नारे

लोगों ने वाटर टैक्स और मीटर बिल भुगतान का भी विरोध किया

सूरत नगर निगम ने शहर के अलग-अलग इलाकों में पानी के मीटर लगाने शुरू कर दिए हैं। शहर के विभिन्न हिस्सों में लंबे समय से पानी के मीटर लगाए गए हैं। स्थानीय लोग पानी के मीटर चार्ज के साथ ही पानी के बिल का भी विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को वराछा क्षेत्र की सरिता विहार सोसायटी की महिलाएं जुट गईं और सूरत नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की।
नयनबेन रमानी ने कहा, 'पहले भी निगम के अधिकारी हमारी सोसायटी के अंदर पानी का मीटर लगाने आए थे। तब भी हमने विरोध किया। अभी मीटर से ही पानी पंप किया जा रहा है। उसका बिल भी आता है और हम दूसरा वाटर टैक्स भी दे रहे हैं। हमसे टैक्स लिया जा रहा है। फिलहाल पानी का मीटर लगाने की जरूरत नहीं है। जिन सुविधाओं की जरूरत है, उन्हें मुहैया नहीं कराया जा रहा है और एक और टैक्स बढ़ोतरी की पेशकश की जा रही है।
रंजीत जिवानी ने कहा, "वे हमारे सोसायटी में पानी के मीटर क्यों लगा रहे हैं।" अडाजण क्षेत्र में सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। वहां जाकर पहले पानी का मीटर लगाना चाहिए। क्यों पानी के मीटर मोटा वराछा और वराछा क्षेत्र में ही लगाए जा रहे हैं। सोसायटी के निवासी मीटर लगाने का विरोध करते हैं। इसके बावजूद पानी के मीटर लगाए जा रहे हैं। जिसका हम पुरजोर विरोध करते हैं। हमने पहले भी विरोध किया है और अब फिर आएंगे तो बी उग्र विरोध करेंगे। 
शहर में पहले भी पानी के मीटर को लेकर कई बार विरोध प्रदर्शन हो चुके हैं। हालांकि सूरत नगर निगम ने कुछ इलाकों में पानी के मीटर लगाने शुरू कर दिए हैं। जब सरिता विहार सोसायटी में पालिका की टीम पानी का मीटर लगाने गई तो लोगों ने विरोध किया और कहा कि उनकी सोसायटी में पानी के मीटर की जरूरत नहीं है।
Tags: