सूरत : रूपाणी सरकार के ज्ञान दिवस समारोह के खिलाफ कांग्रेस का विरोध

सूरत : रूपाणी सरकार के ज्ञान दिवस समारोह के खिलाफ कांग्रेस का विरोध

सूरत कांग्रेस द्वारा रूपाणी सरकार के पांच साल पुर्ण होने पर मनाए जा रहे ज्ञान उत्सव के खिलाफ सरकारी कॉलेजों का निजिकरण करने पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

एमटीबी कॉलेज के बाहर कांग्रेस का विरोध, पुलिस द्वारा कार्रवाई को रोकने की कोशिश 
रूपाणी सरकार के पांच वर्ष पूरे होने पर सरकार द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। कांग्रेस द्वारा एक समानांतर कार्यक्रम शुरू किया गया है। सूरत में अठवालाइन्स एमटीबी कॉलेज के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस पार्टी के कुछ पूर्व पार्षदों और कार्यकर्ताओं ने रूपाणी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। एमटीबी कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन के लिए कांग्रेस का कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें बैठने नहीं दिया। रूपाणी सरकार द्वारा ज्ञान दिवस मनाया जा रहा है। कांग्रेस द्वारा शिक्षा के निजीकरण सहित अन्य मुद्दों पर उनका विरोध किया जा रहा है। न शिक्षक, न कमरा, रूपाणी तारा मोटा खोरडा.. ऐसे नारे कांग्रेस ने लगाए। कांग्रेस द्वारा एमटीबी कॉलेज के बाहर सड़क पर बैठने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्हें पुलिस ने बैठने नहीं दिया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एमटीबी कॉलेज परिसर में मार्च किया और सरकार विरोधी नारे लगाए। कांग्रेस प्रवक्ता किरण रायका ने कहा कि भाजपा शासन के दौरान समग्र राज्य में शिक्षा के निजीकरण के लिए कुछ बाकी नहीं रखा । पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी पटेल से लेकर रूपाणी तक सिर्फ शिक्षा का निजीकरण हुआ है।
सरकारी स्कूलों की स्थिति बहुत ही दयनीय है। कहीं बच्चों को पढ़ाने के लिए शिक्षकों की कमी है तो कहीं बच्चों के बैठने के लिए जगह नहीं है। गुजरात मॉडल की रूपाणी सरकार तो निजी स्कूलों की फीस कम करने में भी नाकाम रही है।
Tags: