सूरत : कंपनी मैनेजर से धमकी भरा फोन आने के बाद लड़की ने मदद के लिए 181 पर किया कॉल

सूरत : कंपनी मैनेजर से धमकी भरा फोन आने के बाद लड़की ने मदद के लिए 181 पर किया कॉल

कंपनी मेनेजर ने युवति को नौकरी से निकालकर वेतन तथा डोक्युमेन्ट नही देने पर युवति ने १८१ अभयम टीम को संपर्क करने पर उसे न्याय मिला।

अभयम टीम के समझाने पर युवती को बकाया वेतन और जरूरी डोक्युमेन्ट प्राप्त हुआ
सूरत में कतारगाम क्षेत्र की अभयम 181 महिला हेल्पलाईन टीम ने कई युवतियों की समय पर मदद करके उनको न्याय दिलाने में सक्रिय भूमिका निभा रही है। सूरत शहर के एक क्षेत्र में कंपनी के एच.आर. मैनेजर द्वारा कंपनी में काम करने वाली युवती का अपमान करके उसे नौकरी से निकाल दिये जाने के बाद वेतन देने  में आनाकानी कर रहा था। युवती ने अभयम टीम का संपर्क करके एच.आर.मेनेजर को सबक खिखाने के साथ अपना वेतन और कंपनी में जमा अपने डोक्युमेन्ट वापस पाए। 
शहर की एक निजी कंपनी में एच.आर. मेनेजर ने किसी कारण से युवती को कंपनी के अन्य कर्मचारियों के सामने डांटते हुए अपमानित किया। बात इतनी बढ़ गई की मेनेजर ने चालू नौकरी से युवती को निकाल दिया। युवती ने जब नौकरी से छुटने के बाद अपनी बकाया सेलरी की मांग करने के लिए मोबाईल फोन से संपर्क किया तो मेनेजर ने अपमानजनक शब्द कहकर डराया धमकाया। मेनेजर ने अपने वोट्सएप ग्रुप में युवती का बायोडेटा शेयर करके उसे अन्य किसी कंपनी में काम न मिले इस प्रकार की धमकी दी। डरी हुए युवती ने तत्काल 181 अभयम टीम को कोल करके अपनी शिकायत से अवगत कराया। 181 टीम ने कंपनी के मालिक और एच.आर.मेनेजर के साथ रूबरू बातचीत करके उन्हे समझाया और कानूनी जानकारी दी। मेनेजर ने युवती का बकाया वेतन तथा डोक्युमेन्ट वापस लौटाए। इसके अलावा कंपनी के मालिक ने कंपनी के लेटरपेड पर लिखित में  भी दिया कि युवती के भविष्य पर विपरित असर हो ऐसा कोई काम कंपनी या कंपनी के कर्मचारियों  द्वारा नही किया जायेगा उसकी गेरंटी दी गयी। 
Tags: