सूरतः कमर तोड़ महंगाई का अनोखा विरोध, महिलाओं ने चूल्हे पर बिना दूध की बनाई चाय

सूरतः  कमर तोड़ महंगाई का अनोखा विरोध, महिलाओं ने चूल्हे पर बिना दूध की बनाई  चाय

गैस सिलेंडर व दूध के दाम बढ़ने से गृहणियां हैं नाराज

सूरत के पुणा इलाके के भैयानगर में महिलाओं ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया।  केंद्र सरकार द्वारा गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी और सुमुल डेयरी द्वारा दूध में बढ़ोतरी पर गृहिणियां अपना गुस्सा निकाल रही हैं। दाम बढ़ने के कारण उसने प्रतीकात्मक चूल्हा बनाकर लकड़ी जलाकर बिना दूध की चाय बनाकर पी।
केंद्र सरकार ने रसोई गैस की कीमतों में 25 रुपये की भारी बढ़ोतरी की है। नतीजतन, मध्यम और गरीब गृहिणियों का बजट बाधित हो गया है। एक के बाद एक सामान बढ़ने से मध्यम वर्ग की कमर टूट रही है। एक तरफ छोटे कारोबारियों की स्थिति कोरोना काल में बेहद दयनीय है। जहां एक ओर लोगों के पास आय के साधन नहीं हैं, वहीं दूसरी ओर भारी वृद्धि के कारण मध्यम और गरीब वर्ग की आर्थिक कठिनाई बढ़ती जा रही है। हाल ही में सुमुल डेयरी ने एक लीटर दूध के दाम में 4 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है।
पुणे क्षेत्र के भैया नगर निवासी विमलबेन ने कहा, "महिलाएं हमारे साथ गैस सिलेंडर लेकर बैठ गईं और चाय बनाकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। उन्होंने बिना दूध डाले चाय बनाकर दूध के दाम बढ़ाए जाने का विरोध किया। सरकार जीवन की जरूरतों को लगातार बढ़ा रही है। एक तरफ पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं और दूसरी तरफ जीवन की जरूरतों के हिसाब से आर्थिक बोझ भी बढ़ रहा है। सरकार हमारे विरोध को देखते हुए जल्द ही कीमतों में हुई बढ़ोतरी को वापस लें, ऐसी  उम्मीद करती हूं। 
Tags: