सूरत के गोलवाड इलाके में चार मंजिला पुरानी इमारत ढ़ही

सूरत के गोलवाड इलाके में चार मंजिला पुरानी इमारत ढ़ही

सूरत के सेन्ट्रल जोन में पुराने शहर के गोलवाड क्षेत्र में पुरानी इमारत झुककर ढह गई, इस दुर्घटना में एक बच्चा दिवार में फंस गया था जिसे दमकल स्टाफ ने सुरक्षित बचाया।

मलबे के नीचे दबे एक बच्चे के सुरक्षित बाहर निकाला गया
सूरत शहर के सेन्ट्रल जोन में  कोट इलाके (ओल्ड सीटी) में सबसे ज्यादा जर्जरीत मकान है। सूरत महानगरपालिका द्वारा बार-बार नोटिस थमाने के बावजूद इमारतों की मरम्मत नहीं की जाती है। जिसके कारण आज सेंट्रल जोन के गोलवाड इलाके में सालों पुरानी चार मंजिला जर्जरित इमारत धराशायी हो गई। 
घटना की सूचना मिलते ही दमकल दस्ता मौके पर पहुंचा और अंदर फंसे एक बच्चे को बाहर निकाला। बच्चा घायल होने से उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस घटना में जानहानि टल गई। सूरत का पुराना इलाका कहे जाने वाले कोट क्षेत्र में सबसे ज्यादा जर्जर मकान हैं। जिससे बरसात के सिजन में मकान गिरने का डर हमेशा बना रहता है। महानगरपालिका ने ऐस पुराने मकानों को नोटिस भेजी है, लेकिन उचित कार्रवाई नहीं किए जाने से ऐसी घटनाएं घटती रहती है। गोलवाड इलाके में एक चार मंजिला इमारत अचानक ढ़ह गई। बिल्डिंग के एक तरफ का हिस्सा बैठ जाने से आसपास के लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया।
घटना की सूचना सूरत दमकल विभाग को मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच गए। दमकल के साथ पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दमकल ने तत्काल कार्यवाही करते हुए अंदर दबे एक बच्चे को बाहर निकाला। दमकल विभाग ने कहा कि 13 वर्षीय मनोजकुमार राणा को चोट आयी है। उसे इलाज के लिए अस्पताल भर्ती किया है। वहीं घटना की सूचना मिलने पर सूरत की मेयर हेमाली बोघावाला भी फायर व पुलिस विभाग के साथ मौके पर पहुंच गए। महापौर ने स्वंय दमकल विभाग की सिढीयों पर चढकर पहली मंजिल पर फंसे लोगों का निरिक्षण किया और उन्हे सुरक्षित बाहर निकालने के लिए दमकल विभाग को सहयोग देने की अपिल की गयी। 
Tags: