कोकोहाई ने यूथ नेशन के साथ मिलकर की अनूठी पहल

कोकोहाई ने यूथ नेशन के साथ मिलकर की अनूठी पहल

मेरे काम, मेरा नशा के नारे को जन-जन तक पहुँचाने के लिए अभियान चलाया गया

सूरत। युवाओं को ड्रग्स की लत से बचाने के लिए लगातार काम कर रही संस्था यूथ नेशन के काम से प्रेरित होकर कोकोहाई की टीम ने एक अनूठी पहल की है। उन्होंने लोगों को नशे से होने वाले नुकसान के बारे में जागरूक करने के लिए सड़कों पर उतरे और उनसे इस तरह के नशीले पदार्थों से दूर रहने की अपील की।
ड्रग्स विरोधी दिवस को लेकर यूथ नेशन द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान की थीम मेरा काम, मेरा नशा रखी गई है। आज कॉरपोरेट कोकोहाई भी एक सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में अभियान में शामिल हुआ है। आज शाम 4 से 6 बजे तक कोकोहाई से पूरी टीम  अलग-अलग इलाकों में घूमी। सभी के हाथों में नशे के खिलाफ जागरूकता फैलाने के नारे वाले पोस्टर और बैनर थे। टीम के सदस्यों ने सब्जी विक्रेताओं, रिक्शा चालकों से लेकर दुकानदारों तक सभी तरह के लोगों को नशे की लत से होने वाले खतरों से अवगत कराया और इस लत से दूर रहने की अपील करते हुए लोगों को जागरूक किया। जो व्यक्ति मिला वह व्यसन मुक्ति के नारे के बैनर के साथ फोटो खिंचवा रहा था।  
यूथ नेशन के संस्थापक विकास दोशी ने कहा कि व्यक्ति को किसी भी प्रकार का एक नशा जरूर होता है, जैसे कि कोई काम करने का नशा होता है , किसी को समाज सेवा करने का नशा, किसी को पढ़ाई का नशा होता है, ऐसेï नशे ही व्यक्ति को रखने चाहिए नहीं कि ड्रग्स का नशा रखना चाहिए।  उन्होंने आगे कहा कि ड्रग्स जैसे नशे के खिलाफ लडऩे की जिम्मेदारी न केवल पुलिस, सरकार या गैर सरकारी संगठनों की है, बल्कि सामूहिक प्रयास की भी आवश्यकता है। जिस तरह कॉर्पोरेट कंपनी कोकोहाई प्रेरित होकर अभियान में शामिल हुई है उसी तरह अन्य कंपनियां और व्यवसाय भी ड्रग्स जैसी सामाजिक बुराइयों को मिटाने के लिए आगे आ सकते हैं।
Tags: Gujarat