सूरत : लुटेरी दुल्हन का आतंक, कर्नाटक के व्यापारी को लगाया दो लाख का चूना

सूरत शहर में भी 'डकैती गिरोह' सक्रिय, जानिए क्या हैं पूरा मामला

राज्य के जूनागढ़ जिले से जहां पिछले काफी समय से लूट और धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं अब सूरत शहर में भी 'डकैती गिरोह' सक्रिय हो चुका है. कर्नाटक से सूरत शादी करने एक बिजनेसमैन का अनुभव बहुत बुरा रहा है। प्राप्त विवरण के अनुसार, कर्नाटक के एक झूमर व्यापारी के एक परिचित ने सूरत में शादी करने के लिए एक दलाल को संपर्क किया। इसके बाद की व्यापारी को एक युवती दिखाया जिसके साथ व्यापारी ने शादी करने का फैसला किया। हालांकि इस दौरान उसे नहीं पता था कि वह किसी गैंग का शिकार हो गया है।
दरअसल व्यापारी ने मंदिर में उस युवती के साथ शादी कर ली। इसके बाद जब वे दुल्हन के साथ कार में लौट रहे थे तब रास्ते में दुल्हन ने वॉशरूम जाने के बहाने कार रोकने को कहा और व्यापारी ने कार रोक दी। काफी देर तक जब दुल्हन बापस नहीं आई तो व्यापारी के परिवार वालों ने तलाश शुरू कर दी। कुछ देर बाद जब उसने बिचौलिए से संपर्क किया तो उसका फोन भी स्विच ऑफ हो गया। इस प्रकार शादी के चंद घंटों में झूमर व्यापारी को लगभग 2 लाख रुपये का चूना लग गया।
जानकारी के अनुसार कर्नाटक के चिकमगलूर में नकुल लाइट्स के नाम से एक झूमर व्यवसाय चलाने वाले और मूलतः मुंबई के भायंदर निवासी 38 वर्षीय अंकित जैन पटेल ने करण सावंत के माध्यम से शादी करने के लिए सतीश संपर्क किया गया। इसके बाद अंकित ने सूरत आकर सतीश पटेल के साथ वराछा के मनीबा पार्क सोसायटी में रहने वाली एक लड़की से मिलने गया लेकिन वहां कोई बात नहीं बनी।
इसके बाद सतीश ने अन्य लड़कियों की तस्वीरें सोशल मीडिया के जरिए अंकित को भेजीं। अंकित ने उन सब में से स्वाति भट्ट नाम की लड़की को चुना। बातचीत में शादी के लिए उसने भाई को 2.20 लाख रुपये और 20,000 रुपये की दलाली देने की बात कही। अंत में सतीश और व्यापारी के बीच 1.70 लाख लड़की के भाई और 20,000 दलाली की बात तय हुई। इसके बाद चार जून को व्यापारी अपनी मां के साथ शादी करने के लिए सूरत आया था।
कापोदरा में तापी के तट पर स्थित एक मंदिर में शादी के दौरान व्यापारी की मां ने स्वाति को सोने का अंगूठी, जंजीर और बिछिया दी। शादी के बाद पंडित के घर जाते समय रास्ते में स्वाति ने वॉशरूम जाने की बात की और फिर वहां से स्वाति और उसका गिरोह 1.96 लाख रुपये के जेवरात और नकदी लेकर फरार हो गए. इस मामले में ठगी की जानकारी होने पर व्यापारी ने वराछा दंपत्ति समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने मामले में एक को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्यवाही करते है।
Tags: Marriage