सूरत में कोरोना की विकट परिस्थिति में 56 एनसीसी केडेट्स प्रशासन को मददरूप होंगे

सूरत में कोरोना की विकट परिस्थिति में 56 एनसीसी केडेट्स प्रशासन को मददरूप होंगे

सूरत में कोरोना वायरस संक्रमण की परिस्थिति के दौरान प्रसाशान को मददरूप होने के लिए एनसीसी केडेटस की टीम सूरत पहुची है जो कोरोना के खिलाफ जंग में मददगार साबित होगी।

कोरोना के खिलाफ जंग में युवा योध्दा देंगे योगादन 
सूरत शहर सहित समग्र देश में कोरोना की दुसरी लहर चरम पर है। ऐसी परिस्थिति के दौरान गुजरात निदेशालय के एनसीसी केडेट्स जिला प्रशासन को विभिन्न प्रवृत्ति में मददगार साबित होने के लिए स्वैच्छा से आगे आए है। सूरत जिला कलेक्टर की अपिल से 56 एनसीसी केडेट्स कोविड-19 के दौरान संबंधित एजेन्सी को मददरूप होने के लिए आगे आए है। 
गुजरात निदेशालय से 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले सिनियर डिविझन के युवक तथा सिनियर विंग की गर्ल्स केडेट्स को एनसीसी योगादन अंतर्गत प्रशासन को मददरूप  होने के लिए नियुक्त किया गया है। सभी केडेट्स सिनियर वोलिन्टीयर केडेट्स होंगे। केडेट्स को ड्युटी पर नियुक्त करने से पुर्व कोविड प्रोटोकोल में क्या करना है और क्या नही करना है उससे संबंधित तालिम दी गई है। दिल्ली में एनसीसी महानिदेशालय द्वारा भी पुर्ण मात्रा में स्वैच्छिक केडेट्स की सलामती के लिए प्रावधान किया है। दिल्ली में एनसीसी के डीजी सक्रियरुप से जुडे है और केडेट्स की नियुक्ती के लिए जरूरी मंजुरी भी दे रहे है। 
गुजरात, दादरा नगरहवेली, दमण औरप दीव के एनसीसी निदेशालय के एडीजी मेजर जनरल अरविंद कपुर ने कहा की पिछले सोल कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक चरण में गुजरात एनसीसी निदेशालय के केडेट्स को महत्तम संख्या में नियुक्त किया गया था। जिसका राज्य के महानुभवों और लोगों ने बहुत प्रशंसा की थी। उन्होने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि एनसीसी योगादन के लिे नियुक्त किए जानेवाले गुजरात निदेशालय के केडेट्स और स्टाफ के लिए कोविड-19 संबंधित सभी सुरक्षा प्रावधानों को सुनिश्चित किए जायेगे। केडेट्स की नियुक्ती के लिए उनके माता पिता ने आगे आकर मान्यता देने पर उनका एडीजी ने अभिवादन किया। 
कोरोना के खिलाफ जारी जंग में युवा योध्दा भी योगदान देंगे। जिससे पिछले एक साल से कोरोना के खिलाफ चल रही युध्द में लोगों को सुरक्षित रखने के लिए कार्यरत चिकित्सक, मेडिकल स्टाफ, पोलीस और सुरक्षा स्टाफ का मनोबल बढेगा। 
Tags: