सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सभी टेक्सटाईल मार्केट बंद रही

सूरत में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सभी टेक्सटाईल मार्केट बंद रही

शहर में दिनप्रतिदिन बढ रहा कोरोना संक्रमण की चैन को तोडने के लिए पालिका आयुक्त के आदेश और फोस्टा की नोटीस से शनिवार को सभी टेक्सटाईल मार्केट बंद में जुडी।

आज रविवार और कल सोमवार को डायमंड उद्योग भी बंद रहेगा
सूरत महानगरपालिका आयुक्त बंछा निधि पानी ने शहर में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए टेक्सटाईल मार्केटों को शनिवार रविवार को लगातार दो दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया था। रविवार को वैसे तो टेक्सटाईल मार्केट बंद ही रहते है मगर शनिवार को पालिका आयुक्त के आदेश और फोस्टा के फरमान पर शहर की सभी टेक्सटाईल मार्केटे संपुर्णतः  बंद में जुडी। आज रविवार और कल सोमवार डायमंड उधोग को बंद का पालन करने का आदेश दिया गया है। 
टेक्सटाईल मार्केटों में बंद शांतिपुर्वक रहा
शहर में कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ने पर प्रशासन ने कई कडे़ नियम लेते हुए दो दिन टेक्सटाईल मार्केटों को बंद रखने का और दो दिन डायमंड उद्योग तथा फेक्ट्री को बंद रखने का आदेश दिया था। कोरोना संक्रमण की चेईन को रोकने के साथ मार्केट और डायमंड उद्योग में दो-दो दिनों के बंद के बाद श्रमिकों तथा व्यापारियों को कोविड गाईडलाईन का कडाई से पालन करने की अपील भी की गई है।
मनपा आयुक्त और फोस्टा ने बंद की दी थी नोटीसमहानगरपालिका आयुक्त बंछा निधि पानी के आदेश से शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शनिवार और रविवार को सूरत शहर के सभी क्षेत्र के टेक्सटाईल मार्केट संपुर्ण रुप से बंद रही। लिंबायत जोन, सेन्ट्रल जोन, वराछा जोन अंतर्गत आनेवाली सभी मार्केटों को पालिका की ओर से नोटीस देने और फोस्टा द्वारा भी सभी मार्केटों को बंद में जुडने की अपील  की थी। शनिवार को शहर की सभी टेक्सटाईल मार्केटों में बंद को शांत‌िपुर्वक समर्थन मिला था।
सूरत डायमंड एसोसिएशन और डायमंड मार्केट एसोसिएन के पदाधिकारियों से भी महानगरपालिका आयुक्त ने बैठक करके डायमंड उद्योग को रविवार और सोमवार दो दिनों तक बंद रखने के आदेश दिए है। 
संक्रमण की चैन तोडने के लिए बंद जरूरी 
शहर में कोरोना संक्रमण में चिंताजनक वृध्दि को देखते हुए राज्य सरकार ने विशेष अधिकारी के रूप में पुर्व मनपा आयुक्त एम. थेन्नारासेन को जिम्मादारी सोंपी। थेन्नारासेन ने कोरोना संबंधित वर्तमान जानकारी प्राप्त करके जरूरी दिशानिर्देश संबंधित विभागीय अधिकारियों को दिए। पोजिटिव मरीज के कोन्टेक्ट में आनेवाले लोगों का ट्रेकिंग, ट्रेसिंग और सर्वेलन्स करने के लिए डोर डु डोर सर्वे करके आगामी 15 से 20 दिनों में संक्रमण स्टेबल करने पर जोर दिया है। 
Tags: