लॉकडाउन पार्ट-2 की अफवाह फैलाने वाले को खोज रही सूरत पुलिस

लॉकडाउन पार्ट-2 की अफवाह फैलाने वाले को खोज रही सूरत पुलिस

जिस कर्मचारी के नाम से लेटर बनाया उसका अस्तित्व ही नहीं है

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते सूरत महानगर में शहर में कर्फ़्यू के समय में दो घंटे बढ़ा दिया गए है। कर्फ़्यू के समय में इजाफा होने के बाद शहर में अफवा बाजार में एक ऐसी अफवा उड़ने लगी जिसका अब तक कोई वजूद ही नहीं है। 
अठवा, रांदेर और लिंबायत जोन बंद होने की दी खबर
स्पेशल पुलिस कमिश्नर डॉ. पी एस पटेल के नाम से सोशल मीडिया में वायरल हुये इस परिपत्र में बताया गया है की सूरत के अठवा, रांदेर और लिंबायत जॉन में मोल, स्विमिंग पुल, थियेटर को किसी भी समय अनिश्चित समय के लिए बंद किया जा सकता है। ऐसा बनावटी परिपत्र बाजार में वायरल होने पर पुलिस ने तुरंत ही एक्शन लिया था। इस तरह का अध्यादेश जारी करने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने साइबर क्राइम के तहत अपराध दर्ज किया है। 
राज्य सरकार ने 31 मार्च तक रात्री कर्फ़्यू का समय बढ़ाते हुये 12 की जगह रात के 10 से सुबह 6 बजे तक कर्फ़्यू का समय कर दिया था। हालांकि इसके बाद कई लोग इसे लेकर भयभीत हो गए थे। हालांकि पुलिस ने बताया की 'लोकडाउन पार्ट 2, ट्रेलर स्टार्टेड' नाम से वायरल हुआ यह पत्र नकली है। इसके अलावा स्पेशल पुलिस कमिश्नर नाम की कोई पोस्ट सूरत में नहीं है और ना ही कोई डॉ. पी एस पटेल नाम का अधिकारी सूरत शाखा में काम करता है। 
अफवा फैलाने वाले की होगी गिरफ्तारी
अधिक पुलिस कमिश्नर शरद सिंघल ने बताया कि लोकडाउन के बारे में वायरल हुआ फोटो नकली है। सूरत में स्पेशल पुलिस कमिश्नर डॉ. पी एस पटेल नाम का कोई अधिकारी ही नहीं है। लोगों को डरने कि जरूरत नहीं है। जिस किसी ने यह गलत लेटर वायरल किया है उसे वायरल करने वाले और उसे बनाने वाले के खिलाफ सायबर क्राइम पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। 
Tags: