गुजरात : हंगामे के बाद मिल गए दांता के कांग्रेसी विधायक

गुजरात : हंगामे के बाद मिल गए दांता के कांग्रेसी विधायक

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया था विधायक आरोप

गुजरात में आज दूसरे चरण का चुनाव हो रहा है। इन सबके बीच कल खबर आई थी कि बनासकांठा जिले से कांग्रेस विधायक कांति खराड़ी लापता हो गए हैं। इस मामले में नई जानकारी के अनुसार आज सुबह कांग्रेस के हंगामे के बाद दांता के कांग्रेस विधायक कांति का पता चला। इससे पहले इस मामले में कांग्रेस ने अपने विधायक के गायब होने पर भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया था।

आपको बता दें कि राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज सम्पन्न हुआ। फिर बीती रात खबर आई कि बनासकांठा जिले के कांग्रेस विधायक कांति खराड़ी लापता हो गए हैं। जानकारी के अनुसार दांता तालुक के छोटा बामोदरा के पास कांति खराड़ी की कार रोककर की खबर सामने आई थी। इसको लेकर कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवाणी ने ट्वीट किया और लिखा कि कांति खराड़ी का अपहरण कर लिया गया है।

बीजेपी ने किया हमला: कांति खराड़ी


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि फोन पर हमारी बातचीत हुई है और वे मिल गए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी कांति खराड़ी ने मीडिया को बताया कि मैं अपने समर्थकों के साथ अपनी गाड़ी से बामोदरा फोर-वे से जा रहा था, तभी बीजेपी प्रत्याशी ने उनका रास्ता रोक लिया और ये देखकर जब वो वापस लौटने लगे तो उनपर हमला कर दिया. बीजेपी उम्मीदवार पारघी और उनके साथ 2 अन्य लोग हथियारों और तलवारों से उनपर हमला करने के लिए दौड़ पड़े. जान-बजाते हुए वो 10-15 किलोमीटर तक भागते रहे और एक जंगल में जाकर छुप गए.

'चुनाव आयोग को भी लिखी चिट्ठी'


कांति खराड़ी का कहना है कि 4 दिन पहले भी उन्होंने चिट्ठी लिखकर चुनाव आयोग से बीजेपी उम्मीदवार द्वारा उनको धमकी देने के मामले से अवगत कराया था, लेकिन उसपर कार्रवाई नहीं हुई, जिसकी वजह से उनपर अब हमला किया गया. बीजेपी उम्मीदवार तो उन्हें पहले भी धमकी दे चुके है कि हमारे इलाके में प्रचार करने कांग्रेस के विधायक ना आएं.

कांति खराड़ी के आरोप पर बीजेपी का पलटवार


कांति खराड़ी के लापता होने पर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी प्रत्याशी लघु पारघी ने दांता के कांग्रेसी उम्मीदवार कांति खराड़ी के आरोप का प्रतिवाद किया है। उन्होंने कहा, कांति खराड़ी ने मुझ पर हमला किया। मैं दांता भाजपा कार्यालय से अपने घर जा रहा था, तभी मेरे सामने कांति खराड़ी की करीब 25 कारें सड़क पर आ गईं। मेरी कार को टक्कर मार कर तोड़ दी। वे मुझे मारने आए थे। मैं अपनी जान बचाने के लिए थाने भागा।

विधायक कांति खराड़ी को ढूंढने में पुलिस की हैरान गति 


इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांति खराड़ी ने फर्जी वोटिंग और डराने-धमकाने को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कलेक्टर एसपी और कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी को भी इस बारे में जानकारी दी, हालांकि लापता होने की खबर सामने आने के बाद जिला पुलिस प्रमुख सहित एलसीबी और पुलिस की टीमों ने कांटी खराड़ी की तलाश शुरू कर दी। विधायक कांति खराड़ी के दोनों मोबाइल फोन स्विच ऑफ हुए तो मुश्किलें बढ़ गईं।