AAP गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया हिरासत से रिहा

AAP गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया हिरासत से रिहा

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में गुरुवार दोपहर दिल्ली में हिरासत में लिये गये थे

गुजरात में विधानसभा चुनाव की गहमा-गहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विरुद्ध कथित रूप से विवादित टिप्पणी किये जाने के आरोप में गुरुवार को राजधानी दिल्ली में हिरासत में लिये गये गुजरात प्रदेश आम आदमी पार्टी अध्यक्ष गोपाल इटालिया को मुक्त कर दिया गया है। राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा इटालिया का नोटिस जारी किया गया था और फिर उसी के निर्देश पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें कार्रवाई के लिये हिरासत में लिया था। 


आपको बता दें कि गोपाल इटालियाय का एक पुराना वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था जिसमें कथित रूप से पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया गया था। इस बयान का राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया था। 


इटालिया के नाम जारी किये गये नोटिस में कहा गया था कि उनकी टिप्पणी से देश की महिलाओं का अपमान हुआ है। महिला आयोग ने आप नेता द्वारा जिन शब्दों का उच्चारण किया उसकी निंदा की आयोग ने इटालिया को 13 अक्टूबर के दिन दोपहर 12.30 बजे दिल्ली स्थित अपने कार्यालय में सुनवाई के लिये बुलाया था। इटालिया वहां हाजिर हुए तभी दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया गया था। 


आपको बता दें कि गुरुवार को इटालिया को हिरासत में लिये जाने की खबर गुजरात में बड़ी तेजी से फैली और इसने राजनीतिक रूप से खलबली भी मचा दी। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि जिस प्रकार इटालिया को हिरासत में लिये जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी, उसके बाद ऐसा लग रहा था कि वे चुनावी मौसम में इस मामले को भी भुना लेंगे। ऐेसे में दोपहर को हिरासत में लेने के बाद शाम तक उन्हें रिहा कर देने में ही प्रशासन ने भलाई समझी।