आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया दिल्ली में हिरासत में लिया गया

आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया दिल्ली में हिरासत में लिया गया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर हुई कार्रवाई

दिल्ली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया गया है। पुलिस की यह कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर की बताई गई है। बता दें कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार दोपहर गोपाल इटालिया को विवादित टिप्पणी मामले में सुनवाई के लिये बुलाया था। राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रभारी राघव चढ्ढा ने इटालिया की गिरफ्तारी को गलत ढंग से उठाया गया कदम बताया है। 
आम आदमी पार्टी की गुजरात इकाई द्वारा गोपाल इटालिया की गिरफ्तारी पर किया गया ट्वीट



गोपाल इटालिया को राष्ट्रीय महिला आयोग के कार्यालय में पीएम मोदी के खिलाफ अपमान जनक टिप्पणी के वायर हुए वीडियो के संदर्भ में जवाब देने बुलाया गया था। आयोग ने इसके लिये गोपाल इटालिया को नोटिस भी जारी किया था। गोपाल इटालिया का यह वीडियो पुराना बताया गया है जो इन दिनों वायरल हो रहा है। 


राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने मीडिया को बताया कि गोपाल इटालिया ने कोई भी नोटिस मिलने की बात से इंकार कर दिया, जबकि इनका उत्तर पहले से तैयार है, पर अभी तक इन्होंने जवाब नहीं दिया है। मैंने पुलिस को बोला है कि इनके खिलाफ कदम उठाए जाएं क्योंकि ये कानून व्यवस्था को खराब करने की कोशिश कर रहे थे। 



गिरफ्तारी से पहले गोपाल इटालिया ने ट्वीट कर कहा था कि महिला आयोग चीफ उन्हें जेल में डालने की धमकी दे रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफरत करती है। मैं सरदार पटेल का वंशज हूं। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुझे धमका रहे हैं।