गुजरात : माता-पिता ने किशोरी को 40 हजार में बेचे, दलाल 4 लाख में कराने वाला था शादी

गुजरात : माता-पिता ने किशोरी को 40 हजार में बेचे, दलाल 4 लाख में कराने वाला था शादी

बनासकांठा जिले के थराद के डेल गांव से किशोरी की तस्करी का मामला सामने आया है

बनासकांठा जिले के थराद के डेल गांव से किशोरी की तस्करी का मामला सामने आया है। थराद पुलिस की सतर्कता के चलते एक गरीब परिवार की नाबालिग बेटी, जो मूल रूप से लुनावाड़ा और अहमदाबाद में मजदूरी करते एक गरीब परिवार की किशोरी को कुछ लोगों द्वारा चंद रुपये में बेचा जाना था। उसकी शादी से पहले एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने डेल गांव में छापेमारी की और आरोपी गुलाबबेन वाघेला और जीवन जोशी को गिरफ्तार कर लिया। लड़की को तस्करों से मुक्त करा लिया गया है और पुलिस ने लड़की के माता-पिता सहित 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

मां-बाप ने बेटी को 40 हजार में बेचा


गुजरात राज्य में एक और मामला सामने आया है जिसने मां-बाप और बेटी के रिश्ते को शर्मसार कर दिया है। जिसमें माता-पिता ने आर्थिक जरूरत के चलते अपनी बेटी को बेच दिया। मूल रूप से महिसागर जिले के लुनावाड़ा तालुका की रहने वाली और वर्तमान में अहमदाबाद के नरोडा इलाके में रहने वाली, दंतानी परिवार की 17 वर्षीय लड़की को उसके माता-पिता ने दलालों को केवल 40 हजार रुपये में बेच दिया था। इन दलालों ने लड़की को बनासकांठा भेज दिया और उसकी शादी 4 लाख रुपये में करने का सौदा किया, लेकिन पूरी घटना पुलिस के संज्ञान में आ गई। पुलिस उस जगह पहुंची जहां लड़की को बेचने से पहले रखा गया था, वे डेल गांव पहुंचे और लड़की को दलालों के चंगुल से छुड़ाया। 

शादी करने की चाहत रखने वाले युवकों को नाबालिगों को बेचने का खेल चल रहा था


पूरे घटना की बात करें तो अहमदाबाद के शाहपुर में रहने वाली रमिलादीदी और हंसामासी नाम की दो महिलाओं ने इस दंतानी परिवार को 40 हजार रुपये का लालच दिया था। वे 17 साल की एक लड़की को खरीदकर थराद के डेल गांव में रहने वाले दलाल गुलाबबेन मफजी वाघेला और फ्रिलबाई बलवंतभाई वाघेला के घर ले आए। डेल गांव में, लड़की को उसके घर में एक महिला दलाल ने रखा था और उसके साथ दियोदर तालुका के देलवाड़ा गांव के जीवन जोशी नाम का एक दलाल भी था। इसलिए जीवन जोशी ने शादी करने के इच्छुक युवाओं को सोशल मीडिया के जरिए बच्चियों की फोटो और वीडियो भेजकर दलाली शुरू कर दी। उस वक्त ये दलाल लड़की को 4 लाख से ज्यादा में बेचकर उसकी शादी कराने की कोशिश कर रहे थे।
Tags: