गुजरात : लट्ठाकांड में मौत का आंकड़ा 41 पर पहुंचा, 117 उपचाराधीन

गुजरात : लट्ठाकांड में मौत का आंकड़ा 41 पर पहुंचा,  117 उपचाराधीन

80 लोगों का भावनगर और 37 लोगों का अहमदाबाद में इलाज चल रहा है

गत सोमवार को सर्जित लट्ठाकांड में धीरे-धीरे मौत का आंकड़ा बुधवार सुबह तक 41 पहुंच गया है। इस लट्ठाकांड में अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 117 लोगों का इलाज चल रहा है। जिनमें से 80 लोगों का भावनगर में और 37 लोगों का अहमदाबाद में इलाज चल रहा है। गोडाऊन के एक कर्मचारी से लेकर शराब तस्कर तक पहुंचे केमिकल ने गुजरात में कहर बरपा रखा है। इस मामले में पुलिस अब तक कुल 14 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। बोटाद में जहरीली शराब से गुजरात भर में हड़कंप मच गया है। वहीं जहरीली शराब की घटना के बाद से पूरे राज्य में पुलिस की छापेमारी चल रही है।
जहरीली शराब या फिर केमिकल कांड में अब तक 41 लोगों की जान जा चुकी है। अगर विस्तार से बात करें तो रोजिंद गांव में 10, देवगाना गांव में 5, चंदरवा, अणियाली, आकरू और राणपारी गांव में 3-3 लोगों की मौत हुई है। वहीं ऊंचडी, कुदडा वाहिया और पोलारपुर में 2-2 लोगों की मौत हुई है। जबकि सुंदरियाणा, भीमनाथ, खरड और वेजलका में 1-1 की मौत हुई है। जबकि 117 लोगों का अभी इलाज चल रहा है।
घटना की जड़ तक पहुंचने पर पुलिस ने पाया है कि जयेश अहमदाबाद के असलाली औद्योगिक क्षेत्र में अमोस केमिकल फैक्ट्री का मास्टरमाइंड है। जयेश अमोस में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत था लेकिन उसने इस औद्योगिक रसायन को चुराकर बाहर बेच दिया। जयेश उर्फ ​​राजू ने यह 600 लीटर चोरी की मिथाइल अल्कोहल संजय को बेच दी थी। संजय ने केमिकल बेचने के लिए अपने चचेरे भाई पिंटू उर्फ ​​फेंटो से संपर्क किया जो मूल रूप से बोटाद का रहने वाला है। जयेश ने 600 में से 200 लीटर मिथाइल केमिकल संजय को और 200 लीटर दूसरे व्यक्ति को बेचा था, जबकि 200 लीटर अभी भी उसके पास था। पुलिस अब तक कुल 460 लीटर केमिकल जब्त कर चुकी है।
Tags: 0