गुजरात : जामनगर में बच्चों से भरी स्कूल बस नदी में गिरी, कोई हताहत नहीं

गुजरात :  जामनगर में बच्चों से भरी स्कूल बस नदी में गिरी, कोई हताहत नहीं

सौराष्ट्र के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश होने से उफान पर हैं नदियाँ

 गुजरात में जहां मानसून जम गया है वहीं सौराष्ट्र में बारिश का दौर तेज हो गया है। सौराष्ट्र के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश हो रही है। जगह-जगह पानी भर गया जबकि जिलों की नदियाँ उफान पर हैं। बरसात के कारण कहीं-कहीं अप्रिय घटनाएं भी हो रही हैं। वहीं जामनगर जिले के कालावाड़ क्षेत्र के नाना वडाला गांव में बच्चों से  भरी स्कूल बस नदी में गिरने की घटना प्रकाश में आई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार कालावड़ क्षेत्र में भारी बारिश के कारण नदी में एक तरफ बाढ़ आ गई है। इस बीच नाना वडाला गांव के निजी स्कूल की बस नौ बच्चों और तीन से चार शिक्षकों को लेकर गुजर रही थी। तभी बरसाती पानी में बहकर स्कूल बस नदी में गिर गई। घटना की सूचना मिलते ही कलावाड़ से दमकल का एक काफिला मौके पर पहुंचा और स्थानीय तैराकों और लोगों की मदद से दमकल ने नौ बच्चों को बचाने के लिए बचाव अभियान शुरू किया। ग्रामीणों के अनुसार नाना वडाला गाम स्थित पेट्रोलपंप के पास सड़क उबड़ खाबड़ होने से स्कूल बस चालक बारिश के बीच गड्ढ़ों को बचा-बचाकर बस ले जा रह था, तभी स्कूल बस पानी के बहाव मेंपलट गई और नदी में पहुंच गई। घटना के बाद, स्थानीय लोगों ने तुरंत प्रशासन को सूचित किया, जिससे प्रशासन एवं स्थानीय लोगों ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया और छात्रों, शिक्षकों को सुरक्षित बाहर निकाला।
द्वारका में बारिश की बात करें तो द्वारका जिले के कोरडा गांव में 5 इंच, खतुम्बा गांव में 7 इंच, टुपणी गांव में 6 इंच और गोरिंजा गांव में 8 इंच बारिश हुई। भारी बारिश से क्षेत्र के खेतों में पानी भर गया है। उल्लेखनीय है कि राजकोट जिले में गुरुवार सुबह से ही भारी बारिश हो रही है, जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। ऐसे में नदियों में नया नीर आने से नदियां दोनों किनारों से बह रही थी। जबिक उपरी क्षेत्र में लोधिका, गोंडल क्षेत्र में भारी बारिश के कारण नदियों में बाढ़ के हालात बने हुए है। 
Tags: 0