गुजरात : आणंद का सिसवा गांव बना दरिया, बचाव के लिए पहुंची एनडीआरएफ की टीम

गुजरात : आणंद का सिसवा गांव बना दरिया, बचाव के लिए पहुंची एनडीआरएफ की टीम

बारिश से बोरसद में दो की मौत, अबोल 20 मवेशियों की भी मौत

 दो दिन पहले आणंद जिले के बोरसद तालुका में 12 इंच बारिश हुई थी। नतीजा यह रहा कि बोरसद शहर समेत कई गांवों में पानी भर गया था।  भारी बारिश के चलते आणंद का सिसवा गांव दरिया में तब्दील हो गया है। आणंद जिले में भारी बारिश के बाद दो लोगों की मौत की भी खबर है। इसके अलावा, भारी बारिश के कारण करीब 20 जानवरों (पशुओं) की भी मौत हो गई है। उधर, गुजरात मौसम विज्ञान विभाग ने अगले पांच दिनों तक राज्य में भारी बारिश का अनुमान जताया है। शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य के 14 तालुकों में चार इंच से अधिक बारिश हुई है।
 आणंद में भारी बारिश से सिसवा गांव में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। बाद में एनडीआरएफ की एक टीम रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मौके पर पहुंची। एनडीआरएफ के 27 जवान यहां पहुंच चुके हैं। यहां किशन बरिया नाम के युवक के डूबने की खबर है। एनडीआरएफ की टीम ग्रामीणों को निकालने के साथ ही लापता युवक की तलाश कर रही है। आणंद के बोरसद में गुरुवार रात छह घंटे में 12 इंच बारिश हुई। नतीजतन, बोरसद की हालत बिगड़ती जा रही थी।
शहर का जेडी पटेल मार्ग, जैन देरासर, पंचवाड़, खड़िया क्षेत्र, कसारी क्षेत्र, सिंगलाव रोड, वन तलवाड़ी, पामोल रोड क्षेत्र बाढ़ से प्रभावित है। जिसके बाद आनंद फायर ब्रिगेड और तैराकों की टीम बोरसद पहुंची। इसके अलावा बोरसद पालिका अध्यक्ष मामलातदार सांसद मितेश पटेल ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। बोरसद में कई घरों में बारिश का पानी भर गया। जलभराव से घरों में रखे सामानों को काफी नुकसान हुआ है। लोगों को मजबूरन सुरक्षित स्थल के लिए निकल पड़े।
 बोरसद के हालात को लेकर सांसद मितेश पटेल ने कहा, ''बारिश से दो लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 20 मवेशियों की मौत हुई है। सरकार को जरूरी मदद के लिए सूचित कर दिया गया है। इस मामले में मैंने मुख्यमंत्री एवं प्रदेश अध्यक्ष सी.आर. पाटिल से स्थिति से अवगत कराया है।'' आनंद सांसद मितेश पटेल ने बोरसद के प्रभावित इलाके का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा और उन्हें भोजन और अन्य जरूरत की चीजें मुहैया कराई जाएंगी।
मौसम विभाग ने शुक्रवार को राज्य में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण गुजरात में पांच दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। दक्षिण गुजरात के भरूच, सूरत, वलसाड, नवसारी, दमन, दादरा नगर हवेली में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है, वहीं उत्तर गुजरात के बनासकांठा, साबरकांठा और अरावली में भारी बारिश का अनुमान है। मध्य गुजरात की बात करें तो आनंद, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटाउदेपुर में भारी बारिश हो सकती है। सौराष्ट्र में जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, गिर सोमनाथ और दीव में भारी बारिश का अनुमान है।
Tags: 0