हार्दिक पटेल की कांग्रेस से नाराजगी नहीं हुई है दूर!

हार्दिक पटेल की कांग्रेस से नाराजगी नहीं हुई है दूर!

खोडलधाम प्रमुख नरेश पटेल से की मुलाकात, पास के अन्य नेता भी थे बैठक में शामिल कहा 'उदयपुर के चिंतन शिविर में जाकर में करूंगा क्या!?'

गुजरात में आजकल कांग्रेस पार्टी की राजनीतिक धुरी पाटीदार अग्रणी और खोडलधाम प्रमुख नरेश पटेल के आसपास घूमती नजर आ रही है। राजनीतिक हलकों में ऐसी चर्चा है कि नरेश पटेल आगामी दिनों में कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर अगले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री के चेहरे बन सकते हैं। उधर गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल इन दिनों अपनी पार्टी से नाराज चल रहे हैं और खुलकर मीडिया में अपने बयान भी दे रहे हैं।
खोडलधाम प्रमुख नरेश पटेल से मुलाकात के बाद रविवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए हार्दिक पटेल ने एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी के प्रति अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए उदयपुर में चल रहे चिंतन शिविर में ना जाने का कारण बताया। उन्होंने कहा कि सर्वप्रथम तो वह अपने कुछ पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्त थे। इसके अलावा पहले ही कांग्रेस पार्टी के साथ उनके कुछ मतभेद हैं और जब तक उन प्रश्नों का निराकरण नहीं हो जाता है उदयपुर के चिंतन शिविर में जाकर वे करेंगे क्या? हार्दिक पटेल ने कहा कि वे गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं लेकिन उनके पास करने को कुछ नहीं है। वह यही मांग कर रहे हैं कि उन्हें काम दिया जाए। वे कांग्रेस पार्टी से कुछ मांग नहीं रहे हैं अपितु अपना समय और परिश्रम पार्टी के लिए ही लगा रहे हैं।
पाटीदार अग्रणी नरेश पटेल
नरेश पटेल के राजनीति में प्रवेश को लेकर चल रही अटकलबाजी के संबंध में संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने पर हार्दिक पटेल ने कहा कि वह भी चाहते हैं कि नरेश पटेल अपना निर्णय जल्दी से सार्वजनिक करें। जब उनसे यह पूछा गया कि नरेश पटेल संभवतः कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं तो हार्दिक पटेल ने कहा कि यदि ऐसा होता है तो वह स्वागत योग्य निर्णय होगा। भविष्य में उन्हें प्रदेश कांग्रेस की अपनी शिकायतों के निवारण के लिए कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी और नरेश पटेल के पास ही अपनी समस्याएं लेकर पहुंच जाएंगे। हार्दिक पटेल ने यहां तक कहा कि नरेश पटेल का आदेश उनके लिए सर्वमान्य है।
आपको बता दें कि हार्दिक पटेल के उपरांत पाटीदार संघर्ष समिति के अन्य अग्रणी नेताओं दिनेश बामणिया और अल्पेश कथिरिया भी रविवार की बैठक में शामिल थे। इस बैठक में पास आंदोलन के दौरान पाटीदार युवकों पर किए गए पुलिस के केस वापस लेने पर भी चर्चा हुई। संवाददाताओं ने जब नरेश पटेल से पूछा कि वे राजनीति में कब प्रवेश कर रहे हैं तो उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह उनकी कुछ अग्रणीयों के साथ एक बार फिर एक बैठक होने वाली है और आने वाले 8-10 दिनों में वे अपना फैसला सार्वजनिक कर देंगे। उन्होंने कहा कि हार्दिक पटेल का जहां तक संबंध है अभी स्थिति यथावत बनी हुई है। हार्दिक पटेल फिलहाल जिस पार्टी में हैं वही बने हुए हैं और पार्टी छोड़कर कहीं और जाने का फिलहाल प्रश्न नहीं उठता।