गुजरात : अहमदाबाद सिविल अस्पताल की डॉक्टर ने मरीज को दे दी गाली, मचा बवाल

गुजरात :  अहमदाबाद  सिविल अस्पताल की डॉक्टर ने मरीज को दे दी गाली, मचा बवाल

महिला डॉक्टर ने कहा काम के दबाव में गाली निकल गई थी

मरीज दो जल्द देखने को लेकर कहासुनी हुई थी, घटना के बाद 7 दिन के अंदर डॉक्टर को जांच पूरी करने का आदेश
सर्जरी विभाग की एक महिला रेजिडेंट डॉक्टर का एक मरीज के रिश्तेदार के साथ बहस करने का वीडियो वायरल हो गया है, जो इलाज के लिए सिविल अस्पताल गया था। अस्पताल के अधिकारियों ने घटना की गंभीरता पर ध्यान दिया और उच्च अधिकारियों की एक बैठक बुलाई, जिसमें महिला डॉक्टर ने यह स्वीकार करने के लिए माफी मांगी कि  काम के दबाव में भूल से गाली निकल गई थी।  हालांकि अस्पताल ने विभागाध्यक्ष व यूनिट प्रमुख को तत्काल प्रभाव से 7 दिन के भीतर महिला चिकित्सक की जांच करने का लिखित आदेश जारी किया है। 
परिवार में हुए विवाद के बाद मारपीट होने से रविवार शाम दो मरीजों को अस्पताल के ट्रामा सेंटर लाया गया। मरीज के साथ 25 से अधिक रिश्तेदार ट्रॉमा सेंटर पहुंचे, जिसमें दो मरीजों में से एक को अपना केस निकालने  में 20 मिनट से ज्यादा का समय लगा, जबकि दूसरे मरीज का केस जल्दी से निकल गया। इसके बाद दोनों मरीजों को रिपोर्ट कराकर वापस आये तो उस समय ट्रोमा सेन्टर में गंभीर रुप से घायल मरीज आये थे। जिससे डॉक्टर उसकी जांच कर रहे थे। जिससे दोनों मरीजों के परिजन महिला डॉक्टर से बार-बार इस बात को लेकर झगड़ते रहते थे कि उसकी जल्द जांच क्यों नहीं कराई गई। महिला डॉक्टर ने गुस्से में आकर मरीज के परिजनों को भूल से गाली निकल गई थी। 
सिविल अस्पताल के डॉ. अधीक्षक राकेश जोशी ने कहा, 'अस्पताल में दूसरे साल की रेजिडेंट महिला डॉक्टर का एक मरीज के परिजनों के साथ कहासुनी के दौरान गाली निकल जाने का वीडियो वायरल होने की घटना नही चला लिया जाएगा, इसलिए हमने जांच शुरु की है। सर्जरी विभाग के प्रमुख और यूनिट के प्रमुख को लिखित रूप में 7 दिनों के भीतर जांच के आदेश दिए गए हैं। घटना की जानकारी के लिए महिला चिकित्सक से संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन बात नहीं हो सकी।
 महिला डॉक्टर द्वारा एक मरीज के रिश्तेदार को गाली बोलने का वीडियो वायरल होने के बाद अस्पताल के अधिकारियों द्वारा शीर्ष अधिकारियों की एक तत्काल बैठक बुलाई गई थी। बैठक में महिला डॉक्टर ने स्वीकार किया कि मरीज के साथ एक साथ दर्जनों संबंधियों के आ जाने  तथा मेरे साथ गलत आरोप लगाकर झगड़ रहे थे, तभी काम के बोझ सो मेरे भूल वश गाली निकल गई। जिससे मैं शर्मिंदा हू और माफी मांगता हूं और सार्वजनिक रुप से बी माफी मांगने को तैयार हूं। 
Tags: 0