गुजरात : बाबा केदार के दर्शन से पहले गुजरात की छायाबेन समेत 3 श्रद्धालुओं की मौत

गुजरात :  बाबा केदार के दर्शन से पहले गुजरात की छायाबेन समेत 3 श्रद्धालुओं की मौत

केदारनाथ धाम में दर्शन करने बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

केदारनाथ में बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए पहुंचे 2 महिलाओं समेत 3 लोगों की तबीयत खराब होने से मौत हो गई। पुलिस की कार्रवाई के बाद जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पिछले शुक्रवार को केदारनाथ मंदिर के कपाट उद्घाटन के अवसर पर बाबा के दर्शन करने पहुंची अहमदाबाद की रहने वाली सोनी छायाबेन (उम्र 47) की तबियत  बिगड़ने पर वे अपने परिवार के साथ सोनप्रयाग लौट गईं।
उन्हें रात 9 बजे एम्बुलेंस से जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग ले जाया गया, जहां देर रात उनकी मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के डिबाई गांव निवासी त्रिलोकनाथ गर्ग की पत्नी उर्मिला गर्ग (उम्र 67) शनिवार को सुबह 10:15 बजे केदारनाथ मंदिर परिसर में बाबा के दर्शन करने पहुंचीं, उनकी अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के गौर खुर्द निवासी दिलशा राम (उम्र 61) की तबीयत खराब होने के कारण केदारनाथ में मौत हो गई। 
पुलिस ने दोनों शवों की जांच के बाद हेलीकॉप्टर से गुप्तकाशी भेज दिया, जहां शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए एंबुलेंस से जिला अस्पताल रुद्रप्रयाग लाया गया। सीएमएस डॉ. मनोज बडोनी ने बताया कि मृतक यात्रियों के शव पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिए गए हैं। साथ ही इस घटना की रिपोर्ट प्रशासन को भेज दी गई है। उधर, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि शनिवार को केदारनाथ में यात्रियों की उर्मिला गर्ग और दिलशा राम की मौत खराब स्वास्थ्य के कारण हुई है, लेकिन यात्रियों की मौत के कारणों की जानकारी जुटाई जा रही है।
बद्रीनाथ के कपाट आज से खुलने जा रहे हैं और 6 मई से केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद से चारधाम यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु केदारनाथ पहुंच गये है, जिसे देखकर  प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ी हुई है। केदारनाथ और बद्रीनाथ के लिए भीड़ को नियंत्रित करना और नियमों को लागू करना अब पुलिस और व्यवस्था के लिए चुनौती बन गया है। 
Tags: 0