नरेश पटेल किसी भी पार्टी में जाएं, जानिए पाटीदार आरक्षण समिति का क्या स्टैंड रहेगा? अल्पेश कथीरिया ने बताया है

नरेश पटेल किसी भी पार्टी में जाएं, जानिए पाटीदार आरक्षण समिति का क्या स्टैंड रहेगा? अल्पेश कथीरिया ने बताया है

यदि नरेश पटेल जैसा व्यक्ति किसी भी राजनीतिक दल में शामिल हो उन्हें पाटीदार अनामत आंदोलन समिति द्वारा खुले तौर पर समर्थन
गुजरात में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गरमा गई है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। उस वक्त विधानसभा चुनाव में नरेश पटेल को लेकर काफी चर्चा हुई थी क्योंकि अभी यह साफ नहीं है कि नरेश पटेल किस पार्टी के साथ मैदान में आएंगे। इसी बीच सूरत में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के संयोजक अल्पेश कथिरिया ने कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।
आपको बता दें कि नरेश पटेल किसी पार्टी में शामिल होते हैं तो पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के स्टैंड के बारे में अल्पेश कथिरिया ने कहा कि खोडलधाम नरेश पटेल ने आंदोलन के दौरान बहुत समर्थन किया था। साथ ही वे समाज के हित में सक्रिय रहते हैं। यदि नरेश पटेल जैसा व्यक्ति किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होता है, चाहे वह भाजपा हो, कांग्रेस हो और उसे पाटीदार अनामत आंदोलन समिति द्वारा खुले तौर पर समर्थन दिया जाएगा। इस संबंध में अल्पेश कथिरिया ने स्पष्ट किया कि राजनीतिक दल जो भी हो, केवल नरेश पटेल का समर्थन किया जाएगा। अल्पेश कथिरिया ने कहा कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन नरेश पटेल और कांग्रेस के लिए मददगार होंगे। वे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए मददगार हो सकते हैं। अल्पेश कथिरिया ने यह भी कहा कि अगर नरेश पटेल कांग्रेस में शामिल होते हैं, तो प्रशांत किशोर के अब तक के अलग-अलग चुनावी अनुभव मददगार हो सकते हैं।
अल्पेश ने यह भी कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के कारण कुछ सवाल उठाए गए हैं और प्रशांत किशोर उसके लिए कांग्रेस में शामिल नहीं हुए हैं लेकिन इस पर विश्वास करने का कोई कारण नहीं है। नरेश पटेल लंबे विचार के बाद ही कोई फैसला लेंगे। प्रशांत किशोर द्वारा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की मदद करने के मुद्दे पर अल्पेश कथिरिया ने कहा, 'मेरा मानना है कि नरेश पटेल के पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस को भी मदद मिल सकती है। केंद्र अलग है और राज्य अलग है।प्रशांत किशोर राज्य में नरेश पटेल की मदद कर सकते हैं और प्रशांत किशोर गुजरात में मदद के लिए तैयार हैं क्योंकि यह उनका निजी फैसला होगा।
यह पूछे जाने पर कि क्या नरेश पटेल राजनीति में आएंगे, अल्पेश ने कहा, "मेरा मानना है कि नरेश पटेल को राजनीति में आना चाहिए। फिर इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस पार्टी से आते हैं, राजनीतिक रूप से उनके आने से बहुत फर्क पड़ेगा और लोकतंत्र को भी पर्याप्त ताकत मिलेगी। अल्पेश कथिरिया ने कहा, "हमने अभी तक किसी राजनीतिक नेता या पार्टी के साथ इस मामले पर चर्चा नहीं की है।" मैंने अभी चुनाव लड़ने पर विचार नहीं किया है। यदि स्थिति उत्पन्न होती है तो समाज की भावना को जानकर पास टीम द्वारा निर्णय लिया जाएगा। अल्पेश ने यह भी कहा कि बदलाव होना चाहिए जो बहुत फायदेमंद है। परिवर्तन प्रकृति का नियम है। सत्ता परिवर्तन राज्य में ही नहीं पूरे देश में होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 25 सालों में गुजरात में शासन नहीं बदला है। गुजरात के एक युवा के रूप में, मुझे विश्वास है कि सरकार बदलनी चाहिए।
हार्दिक पटेल को लेकर अल्पेश कथिरिया ने कहा, ''मुझे नहीं लगता कि हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़ेंगे। अगर वह भविष्य में कोई फैसला लेते हैं तो इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हार्दिक पटेल अगर भारतीय जनता पार्टी में शामिल होते हैं तो उनसे आमने-सामने की बैठक में फैसला लिया जाएगा कि उन्हें समर्थन दिया जाए या नहीं।
Tags: Gujarat