सौराष्ट्र के युवाओं में ड्रग्स की लत ऐसी लगी है कि व्यसन मुक्ति केंद्रों में भी वेटिंग चल रहा है!

चिंताजनक है बढ़ रही है नशे की लत, युवाओं को अधिक लग रही हैं को ड्रग्स की लत

सौराष्ट्र में शराब, अफीम और गांजे के साथ-साथ नशे की लत भी बढ़ती जा रही है। सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि युवाओं को ड्रग्स की लत लग रही है। आलम ये है कि सौराष्ट्र में सरकार द्वारा संचालित नारकोटिक्स बोर्ड के सहयोग से चलाने वाला वीरनगर के एकमात्र नशामुक्ति केंद्र में प्रवेश के लिए प्रतीक्षा सूची चल रही है। इससे पता चलता है कि समाज में यह बुराई किस हद तक फैल रही है।
सौराष्ट्र में गुजरात में सरकार द्वारा संचालित आठ नशा मुक्ति केंद्रों में से एक है। वीरनगर में शिवानंद मिशन के सहयोग से यह केंद्र लंबे समय से चल रहा है। सौराष्ट्र में एक केंद्र की लंबे समय से मांग की जा रही है, वर्तमान में वीरनगर में नशामुक्ति केंद्र में केवल 15 बिस्तर हैं। यहां एक मरीज को 20 से 25 दिन तक रखा जाता है। ज्यादातर समय यह केंद्र एक फूल होता है।
फिलहाल 15 से ज्यादा नशेड़ी भर्ती होने के लिए कतार में हैं। केंद्र के करीबी सूत्रों ने बताया कि पिछले कुछ समय से नशे के आदी लोग केंद्र में ज्यादा आ रहे हैं। अभी कुछ दिन पूर्व ही एक युवक 20-25 दवा की गोली लेकर केंद्र पर आया था। एमडी स्तर के डॉक्टर भोजन के साथ जांच के लिए केंद्र में आते हैं।