नवसारी : यूक्रेन से लौटे छात्र की प्रति‌क्रिया, ‘रशिया से युद्ध के संकट के कारण मानो हलक में अटकी थी जान!’

नवसारी : यूक्रेन से लौटे छात्र की प्रति‌क्रिया, ‘रशिया से युद्ध के संकट के कारण मानो हलक में अटकी थी जान!’

रशिया और यूक्रेन के बीच युद्ध की स्थिति के बीच पढ़ाई के लिए जाने वाले कई छात्रों की स्थिति काफी खराब हो गई है। ऐसे में मात्र पाँच महीने पहले ही यूक्रेन पढ़ाई के लिए जाने वाले नवसारी के युवक के सही-सलामत वापिस आने पर परिवार सहित गाँववालों ने राहत की सांस ली है। 
दोनों देश के बीच युद्ध की स्थिति के चलते भारतीय दूतावास ने भी सभी भारतियों को यूक्रेन छोड़कर वापिस आने के निर्देश दिये थे। ऐसे में 20 फरवरी को भारत सरकार द्वारा की गई व्यवस्था करने पर धामण गाँव के ओमकुमार पटेल के भारत वापिस आने पर सभी गाँववाले खुश है। इस बारे में स्थानीय अखबार संदेश को दिये एक साक्षात्कार में ओमकुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से यूक्रेन में रहने वाले भारतीय काफी चिंता में है। किसी भी समय युद्ध के आरंभ होने की स्थिति दिखाई दे रही थी। हर तरफ डर का माहौल बना हुआ था। 
ओमकुमार ने बताया कि यदि कुछ दिन और भी हमें वहाँ रहना होता तो एक और युद्ध और दूसरी और जीवनजरूरी चीजों को हासिल करने कि कश्मोकश में हमें जीना पड़ सकता था। हम सभी कि जान हमारे हलक में ही अटकी थी। ऐसे में सरकार ने भी बिना कोई देर किए चार्टर प्लेन भेज कर उन्हें भारत लाने के लिए जो सहायता कि थी उसके चलते वह  सरकार के शुक्रगुजार है।