गुजरात : शादी का झांसा देकर एएसआई ने किया दस सालों तक एक महिला का शोषण

अपने एक शिक्षक मित्र के साथ भी संबंध बनाने के लिए भी किया था मजबूर

राज्य में महिलाओं के साथ होने वाले उत्पीडन के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। आये दिन ऐसे मामले सामने आ रहे है और अब बांसवाड़ा में एक एएसआई पर एक महिला ने शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। महिला अपनी शिकायत एसपी के यहां ले गई। पीड़िता ने बताया कि आरोपी एएसआई 10 साल से उसका यौन शोषण कर रहा था। इतना ही नहीं, उसने अपने एक शिक्षक मित्र के साथ भी संबंध बनाने के लिए भी मजबूर किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बांसवाड़ा के एसपी राजेश कुमार मीणा ने महिला से लिखित शिकायत मिलने पर एएसआई अरविंद पाटीदार को निलंबित कर दिया है। कुशलगढ़ थाना पुलिस ने भी एसपी के आदेश पर आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। आदेश के तहत आरोपी एएसआई निलंबन अवधि के दौरान घाटोल डीएसपी कार्यालय में पेश होंगे। आरोप है कि एएसआई ने उसे एक अन्य पुरुष के साथ भी अवैध संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पता चला है कि साल 2011 में घर बनाने को लेकर महिला और उसके पति के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद महिला चौकी पर गई जहाँ उसकी मुलाकात आरोपी एएसआई से हुई। एएसआई जांच के बहाने उसके घर चला गया। इसके बाद आरोपी का उस लड़की से अफेयर चलने लगा। इसके बाद आरोपी ने उसे धमकी दी। वहीं दूसरी ओर महिला का उसके पति के साथ सब कुछ अच्छा नहीं था। अपने पति और परिवार से मोहभंग होने के बाद महिला आरोपी के करीब हो गयी।
अपनी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसका पति कुवैत गया हुआ था इस दौरान आरोपी उसके लगातार संपर्क में है। विश्वास पाकर आरोपी एएसआई उसे अपने एक दोस्त के साथ घूमने ले गया। वहां होटल में एएसआई और उसके दोस्त दोनों ने उसके साथ संबंध बनाया। इसके बाद से दोनों लगातार उसके साथ दुष्कर्म कर रहे हैं। इस दौरान वह आरोपित से दूरी बनाने लगा। फिर 10 फरवरी को आरोपी एएसआई ने एक अज्ञात युवक को उसके घर भेज दिया और फिर बच्चों के सामने उसे धमकाया। इसके बाद पीड़िता ने आरोपी एएसआई की ओर से 2011 से 2021 के बीच यौन शोषण की बात कही। उन्होंने संबंध को लेकर बांसवाड़ा एसपी को एसएमएस, फोटोकॉपी और वीडियो क्लिप भी सौंपे हैं। महिला ने यह भी कहा कि आरोपी के पास भी ऐसी क्लिप थी इसलिए वह उसे ब्लैकमेल कर रहा था।
पीड़िता ने आरोप लगाया कि लॉकडाउन के दौरान आरोपी एएसआई उससे शादी करने और परिवार से मिलाने का झांसा देकर अजमेर ले गया। वहां उसके दोस्तों और साथी पुलिसकर्मियों को उसे अपनी पत्नी के रूप में पहचान कराई। पीड़िता द्वारा आरोपी से शादी के बारे में बात करने पर वह भड़क गया और बाद में आरोपी ने होटल के कमरे से उसकी पिटाई कर दी। अनजान जगह पर रहने के बाद महिला ने चुप रहना ही बेहतर समझा। इसके बाद आरोपी घर आया और उसे धमकाया। बांसवाड़ा के एसपी राजेश कुमार मीणा ने कहा कि महिला की ओर से शिकायत मिली है। कुशलगढ़ थाना पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने को कहा गया है। मामले की आगे की जांच डीएसपी करेंगे।
Tags: Gujarat