गुजरात : तेजस एक्सप्रेस अब सप्ताह में चार की बताय पांच दिन दौड़ेगी

गुजरात : तेजस एक्सप्रेस अब सप्ताह में चार की बताय पांच दिन दौड़ेगी

कोरोना महामारी से काफी हद तक निजात पा लेने के बाद अब लोगों में यात्रा को लेकर विश्वास कायम हो रहा है। इसी का नतीजा है कि कई रूटों में भारतीय रेल भी अपनी ट्रेनों के फेरे बढ़ा रहा है। इसी क्रम में गुजरात के अहमदाबाद और मुंबई के बीच चलने वाली लोकप्रिय ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के फेरे भी बढ़ाने का निर्णय लिया गय है। 
जानकारी के अनुसार तेजस एक्सप्रेस अब सप्ताह में चार के बजाय पांच दिन चलेगी। इसके पीछे का मुख्य कारण यह है कि तेजस एक्सप्रेस में औसत यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। प्रत्येक ट्रीप में 700-1000 के बीच मुसाफिर यात्रा कर रहे हैं। इस बारे में आईआरसीटीसी ने ट्वीट करके जानकारी साझा की है कि तेजस ट्रेन के फेरे 22 दिसंगर से बढ़ेंगे और यह अब सप्ताह में पांच दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को चलेगी। 
जानकारी के अनुसरा ट्रेन नंबर 82902 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस एक्सप्रेस बुधवार, शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को अहमदाबाद से 6.40 बजे रवाना होगी और उसी दिन 13.05 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 82901 मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस इन्हीं पांच दिनों में मुंबई सेंट्रल से 15.45 बजे रवाना होकर उसी दिन 22.05 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी। ये ट्रेन बीच में बोरीवाली, वापी, सूरत, भरूच, वड़ोदरा और नडियाद स्टेशनों पर रूकती है।