कोरोना काल में लोगों की मदद करते हुए मरने वाले 108 के कर्मचारियों के परिवारवालों को मिली आर्थिक सहायता

कोरोना काल में लोगों की मदद करते हुए मरने वाले 108 के कर्मचारियों के परिवारवालों को मिली आर्थिक सहायता

पीएमजीकेपी योजना के तहत मिले बीमा के माध्यम से परिजनों को मिल सकी ये सहायता

वलसाड जिले में 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा में 4 वर्षों तक चालक के रूप में सेवा देने वाले दिवंगत किशोरभाई रेवलभाई मुंगरिया ने अपने करियर में कई लोगों की जान बचाई और वैश्विक कोरोना वायरस महामारी में कई लोगों की सेवा करते हुए खुद कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए। इलाज के दौरान 24 अप्रैल, 2021 को सूरत के न्यू सिविल अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई। कोरोना महामारी के कठिन समय में जन सेवा के लिए उनके द्वारा दिए गए इस बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।
आपको बता दें कि जिला कलेक्टर, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी एवं 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा के माध्यम से संस्था के निःस्वार्थ प्रयास से पीएमजीकेपी योजना के तहत उनके परिवार के बैंक खाते में 50 लाख रुपये की सहायता राशि जमा कराई गई और इसके लिए परिवार वालों ने जिला कलेक्टरों, जिला मुख्य स्वास्थ्य अधिकारियों एवं 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा संस्थानों को धन्यवाद दिया।
कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करते हुए कोरोना से संक्रमित होने के बाद स्वर्गवासी हुए किशोरभाई रेवालभाई मुंगरिया की सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत दिए गये बीमा में उचित कार्यवाही करके परिवार वालों की मदद की गई। जीवीके ईएमआरआई ने समय रहते इस योजना के तहत आवश्यक कार्रवाई की तथा शासन की निर्धारित नीति के अनुसार आवश्यक दस्तावेजों के साथ आवेदन पत्र संबंधित कार्यालय को भिजवाया गया ताकिउनके परिवार के सदस्यों को सरकार की प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत घोषित बीमा कवर का लाभ मिल सकें। परिवार को समय पर सहायता सुनिश्चित करने के लिए सरकार के अतिरिक्त निदेशक, चिकित्सा सेवा, स्वास्थ्य विभाग और कलेक्टर कार्यालय के कार्यालय ने आवश्यक प्रक्रियाओं के साथ समन्वय किया।
परिवार के मुताबिक उन्हें इतनी बड़ी रकम मिलने की उम्मीद नहीं थी। परिजनों ने सरकार और जीवीके ईएमआरआई 108 इमरजेंसी सर्विस का तहेदिल से शुक्रिया अदा किया है। एक ऐसे ही अन्य मामले में छोटाउदपुर जिले में 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा में 13 वर्षों तक पायलट के रूप में सेवा देने वाले स्वर्गीय रमनभाई बरिया की जान कोरोना संक्रमण के कारन चली गई थी। रमण भाई ने अपने करियर के दौरान कई लोगों की जान बचाई थी। उन्हें इस बलिदान को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर और जीवीके ईएमआरआई 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा के अथक प्रयासों के बाद उनके परिवार के सदस्यों को बीमा योजना का लाभ मिल सका जिसके लिए परिजनों ने जिला कलेक्टर और जीवीके ईएमआरआई 108 आपातकालीन सेवा को धन्यवाद दिया।