दुष्कर्म : फल में नशीला पदार्थ खिलाकर साधु ने किया महिला के साथ दुष्कर्म

दुष्कर्म : फल में नशीला पदार्थ खिलाकर साधु ने किया महिला के साथ दुष्कर्म

पुत्र संतान की प्राप्ति के लिए अनुष्ठान के बहाने बुलाया था

सावरकुंडला के दधिया गांव में एक प्रसिद्ध कबीर आश्रम के एक साधु ने आधी रात में संतान प्राप्ति के लिए बुलाकर सेब में कैफीन खिलाकर अपने के साथ बलात्कार किया। मूल रूप से वल्लभीपुर की एक महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, महिला के ससुराल वाले कबीर संप्रदाय में विश्वास करते थे और अमरेली जिले के सावरकुंडला तालुका में विजपाडी के पास दधिया कबीर आश्रम में अक्सर गुरु अमरदास साहब के नाम साधू के पास जाते थे। इस साधु का असली नाम अमरसंग खोड़ाभाई परमार है जो दढिया, तालुका सावरकुंडला का निवासी है।
जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला को दो बेटियाँ थीं लेकिन चूंकि उसके कोई पुत्र नहीं था, इसलिए उसके परिवार के सदस्यों ने अंतिम गुरु पूर्णिमा पर संतान प्राप्ति अनुष्ठान किया। इस धोखेबाज साधु ने इस महिला को निर्देश दिया कि वह आधी रात को कबीर आश्रम में अकेले पुत्र प्राप्ति की रस्म निभाने के लिए आ जाए। जिससे यह महिला पहुंच गई। रात करीब 12 बजे आरोपी साधु वहां आया और पूजा में रखा फल महिला को दे दिया और उसे खाने का निर्देश दिया।
इसके बाद महिला ने जैसे ही फल खाया। उसमें नशीला पदार्थ मिला होने के कारण वह अर्धचेतन हो गई। बाद में साधु ने महिला से दुष्कर्म किया। अर्धचेतन होने के कारण महिला जानती थी कि उसके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है लेकिन वह विरोध नहीं कर पा रही थी। घटना के छह माह बाद घटना की शिकायत दर्ज करने पर आरोपी साधु फरार हो गया। आखिरकार पुलिस ने साधु को सूरत से गिरफ्तार किया है।
इस घटना में पीड़िता के परिवार के सभी सदस्यों को इस साधु पर विश्वास था और वह अक्सर वहां आता रहता था। महिला की दो बेटियां थीं लेकिन उसका परिवार उसके बेटे से प्यार करता था। महिला की सास ने अमरदास से मुलाकात की और उससे बात करने के बाद उसे रात में अकेले आश्रम जाने का निर्देश दिया। साथ ही सास ने भी वहू को निर्देश दिया कि अमरदास जो भी निर्देश दें उसका पालन करना चाहिए।
जानकारी के अनुसार दढिया कबीर आश्रम में गुरुपूर्णिमा के दिन अपने साथ हुए दुष्कर्म की बात महिला किसी से बात नहीं कर पा रही थी। एक दिन इस साधु ने महिला को फेसबुक पर मैसेज किया जिसे महिला के पति ने पढ़ा और फिर महिला ने इसके बारे में पूछताछ की।