गुजरात : मात्र 11 साल की उम्र में बनाया बालक ने अनोखा नेशनल रिकॉर्ड

गुजरात : मात्र 11 साल की उम्र में बनाया बालक ने अनोखा नेशनल रिकॉर्ड

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि एक छोटा बच्चा हमेशा खेलने में व्यस्त रहता है। लेकिन कभी-कभी बच्चा कोई नई गतिविधि भी कर देता है, जो हम सबको हैरान कर देती है। ऐसा ही एक बच्चे का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
यह बच्चा किसी बड़े शहर का नहीं है। लेकिन देवभूमि द्वारका वरवाला जिले का एक छोटा सा गांव है। बच्चे का नाम शिवांग कंसारा है। कहा जाता है कि मोर के अंडों को रंगना नहीं पड़ता। शिवांग ने इस कहावत को अर्थपूर्ण बनाया है। शिवांग के पिता बॉटल आर्टिस्ट हैं। तो शिवांग भी अपनी जद में कुछ नया करने के लिए हमेशा बेताब रहता है। शिवांग छोटी उम्र से ही काफी क्रिएटिव हैं। शिवांग ने महज 2 साल की उम्र में चौक का इस्तेमाल कर घर की दीवार पर विभिन्न चित्र बनाकर अपनी बाल प्रतिभा का उदाहरण दिया था।
शिवांग को चित्रों के साथ-साथ अंक और अंग्रेजी वर्णमाला लिखने में भी विशेष रुचि है। शिवांग ने 2017 में 7 साल की उम्र में 3 मिनट 7 सेकेंड में डबल लाइन अल्फाबेट टाइप कर नेशनल रिकॉर्ड बनाया था। इसके साथ ही मशहूर हस्तियों ने गन्ने से पेंटिंग भी बनाई है। शिवांग कंसारा ने हाल ही में केवल एक मिनट और चार सेकंड में डबल लाइन वर्णमाला में 26 अक्षर लिखकर अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ डाला है।

Tags: Gujarat