गुजरात : 28 अगस्त को गुजरात आ रहे हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

गुजरात : 28 अगस्त को गुजरात आ रहे हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुजरात का दौरा अचानक रद्द

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 28 अगस्त से दो-तीन दिन के लिए गुजरात आ रहे हैं। वह संसदीय क्षेत्र में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। अमित शाह अहमदाबाद के अलावा गांधीनगर के विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। गृह मंत्री अहमदाबाद के कलेक्टर के साथ भी बैठक करेंगे। गौरतलब है कि अमित शाह हाल ही में रक्षाबंधन के मौके पर अहमदाबाद गए हैं।
गौरतलब है कि अमित शाह के गुजरात दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं और सरकार में उत्साह का माहौल है और गुजरात प्रदेश भाजपा ने भी अमित शाह के आगमन की तैयारी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 सितंबर को शिक्षक दिवस पर गुजरात का दौरा करने का कार्यक्रम था, लेकिन उनका यह दौरा अचानक रद्द कर दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा मंदिर में स्कूल ऑफ एक्सीलेंस इन कमांड एंड कंट्रोल का उद्घाटन करना था। दिल्ली के अधिकारियों ने कल कमांड एंड कंट्रोल का दौरा किया। बैठक के दौरान बताया गया कि भूपेंद्रसिंह चुडासमा समेत सचिवों के साथ बैठक में पीएम मोदी का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। 
उल्लेखनीय है कि शिक्षक दिवस पर पीएम मोदी को राज्य के सरकारी और अनुदानित स्कूलों के लिए महात्मा मंदिर से 8,000 करोड़ रुपये के मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस प्रोजेक्ट का शुभारंभ करना था। उन्हें महात्मा मंदिर में मोढेरा सौर परियोजना को भी लागू करना था। ऐसे में अब सवाल यह भी उठता है कि शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम होगा या नहीं। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी वस्तुतः मौजूद रहेंगे या नहीं? हालांकि शिक्षा विभाग ने अभी तक इस पर सफाई नहीं दी है।